RO NO.....12737/20

गर्लफ्रेंड्स को रोकने फ्लाइट में बम की अफवाह उड़ा दी, युवक अरेस्ट

0
164

नई दिल्ली। दोस्तों ने कहा- हमारी गर्लफ्रेंड स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली से पुणे जा रही हैं, हम उन्हें रोकना चाहते हैं। कुछ ऐसा करो कि वे रुक जाएं। दोस्ती निभानी थी, इसलिए उसने विमान में बम होने की झूठी खबर दे दी। गुरुवार को दिल्ली-मुंबई स्पाइस जेट की फ्लाइट में बम होने की सूचना के बाद जांच में यह बात सामने आई। पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले ट्रेनी टिकट एजेंट को गिरफ्तार किया है।

RO NO.....12737/20

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के DCP रवि कुमार सिंह ने बताया कि अफवाह फैलाने वाले युवक अभिनव प्रकाश के दोस्त राकेश और कुणाल रोड ट्रिप पर मनाली गए थे। वहां उनकी दो लड़कियों से दोस्ती हो गई। वहां मौज-मस्ती करने के बाद चारों दिल्ली लौट आए।

दिल्ली से दोनों लड़कियों का स्पाइसजेट की फ्लाइट से पुणे जाने का प्रोग्राम था। राकेश और कुणाल उन्हें कुछ दिन और रोकना चाहते थे। बार-बार कहने पर भी लड़कियां रुकने को तैयार नहीं हुईं। दोनों ने अभिनव से फ्लाइट डिले कराने के लिए कहा। तीनों ने प्लानिंग करके स्पाइसजेट के कॉल सेंटर पर फोन करके विमान में बम होने की खबर दी।

गुरुवार शाम स्पाइसजेट की दिल्ली-पुणे फ्लाइट में बम मिलने की खबर के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान की तलाशी ली गई। विमान को शाम साढ़े छह बजे दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरनी थी। बम की सूचना मिलने के बाद एयरलाइन के अफसरों ने बोर्डिंग रोक दी और बमरोधी दस्ते को बुलाया। बाद में जांच में विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। CISF और दिल्ली पुलिस भी स्टैंडबाय पर रखा गया था। दिल्ली पुलिस ने जांच के बाद अभिनव को दबोच लिया, जबकि कुणाल और राकेश अभी फरार हैं।