Narendra Modi

12784/20 RO NO

जहां हो रहा था कब्जा मूणत निगम अफसर को वही लेकर पहुंचे, जानिए फिर क्या हुआ

0
6

रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत ने रविवार को नगर निगम के अधिकारियों को खूब खरी खोटी सुनाई। वो इलाके में हो रहे अवैध कब्जे और सफाई की खराब हालत पर भड़के। अफसरों के साथ उन्होंने रविवार सुबह रायपुर शहर के प्राचीन कर्बला तालाब पहुंचकर स्तिथि का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने तालाब के रखरखाव और सौंदर्यीकरण को लेकर जरूरी निर्देश जारी किये।

राजेश मूणत के साथ नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओओ उज्जवल पोरवार, पार्षद अमर बंसल ,निगम अपर आयुक्त विनोद पाण्डेय, एसडी एम नन्द कुमार चौबे, जोन 7 जोन कमिश्नर जसदेव सिंह बाबरा सहित नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सम्बंधित अधिकारियों सहित क़र्बला तालाब का निरीक्षण किया।

राजेश मूणत ने कर्बला तालाब की सफाई व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर निगम के अधिकारियों को तत्काल एक्शन जरूर लेने को कहा। उन्होंने अफसरों से कहा कि सौंदर्यकरण के कार्य में तेजी लाये और जरूरत पड़ने पर अमला भी बढ़ाएं। सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें नियमित जांच करें फील्ड में उतरे।

भूमाफियाओं को दी चेतावनी

राजेश मूणत ने बताया कि वह चाहते है कि कर्बला तालाब का सौंदर्यीकरण रायपुर शहर के लिए एक नजीर बने। उन्होंने भूमाफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि तालाब पार में अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को 15 दिवस के अंदर कर्बला तालाब का मॉडल तैयार कर प्रेजेंटेशन का निर्देश दिए।

राजेश मूणत ने बताया कि मानसून आ गया है। शहर में जितने भी तालाब हैं,उनके किनारे फलदार एवं शानदार वृक्षरोपण करने की योजना बनाये। नगर निगम के अधिकरियों को निर्देशित किया गया है कि रायपुर में स्मार्ट सिटी के जितने भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उसमें तेजी लाएं। साथ ही मास्टर प्लान का विषय ध्यान रखकर सके अनुरूपी विकास कार्य करें।

15 दिनों के भीतर हटेगा तालाब से अतिक्रमण

मूणत ने अफसरों से सख्त लहजे में कहा कि रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जितने भी विकास कार्यों के प्रोजेक्ट चल रहे हैं ,उस पर मेरी पूरी नजर है। मैं सभी प्रोजेक्ट का मॉनिटरिंग कर रहा हूं। अगर विकास कार्य हो रहे हैं, तो जनता को दिखना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पर किसी प्रकार की समझौता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

विधायक राजेश मूणत ने कर्बला तालाब के आसपास रहने वाले स्थानीय जनो से चर्चा भी की। उन्होंने शहर के वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठकर उनकी सलाह भी ली। मूणत ने बताया कि विकास कार्य जनभावना के अनुरूप होने चाहिए,लिहाजा मैंने कर्बला तालाब में वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठकर विकास कार्यों के लिए सुझाव मांगे हैं और उनकी समस्याएं भी सुनी हैं। मूणत ने बताया कि जनता से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर कर्बला तालाब से अतिक्रमण हटाने दिशा में काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों ने 15 दिन के भीतर चिन्हांकन करके अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया है।

कार्यकर्ताओं के साथ सुनी मन की बात

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने विभिन्न इलाकों का दौरा करने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ” मन की बात” का प्रसारण सुना। कार्यक्रम के बाद मूणत ने कहा कि शनिवार की रात भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्वकप जीतकर पूरे देश को खुशियों से भर दिया है। अगले ही दिन ‘मन की बात’ कार्यक्रम ने जनभावना को मजबूती प्रदान करके खुशियों को दोगुना कर दिया है। मूणत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पहली बार रेडियों के माध्यम से जनसंवाद किया है। यह पल भारतीय लोकतंत्र की आत्मा में समाहित सत्य की जीत का प्रतीक है और संविधान विरोधी ताक़तों के खिलाफ भारत सरकार का संदेश हैं।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में संविधान और देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर जनता के अटूट विश्वास को दोहराने का ज़िक्र था । पीएम मोदी ने बताया कि 2024 का चुनाव, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव था । इसमें 65 करोड़ लोगों ने वोट डाले हैं। यह अद्भुत है। मूणत ने कहा कि भारत की जनता इस बात से अच्छी तरह परिचित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश के संविधान की भावना के अनुरूप कार्य हो रहे हैं।