Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

रायपुर की पुलिस ने कारोबारी को किया अरेस्ट, 2 करोड़ का चावल खा गया घपलेबाज

0
139

रायपुर। छत्तीसगढ़ के व्यापारियों के साथ चावल खरीदी-बिक्री में धोखेबाजी करने वाले दिल्ली के कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। धोखेबाजी की रकम दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली का एक बड़ा कारोबारी बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए धोखेबाज ने रायपुर के व्यवसाइयों से सौदा करने के बाद बिना रकम चुकाए यहां का चावल दूसरे प्रदेशों और देशों में भेज दिया। वह डबल मुनाफा कमाकर यहां के कारोबारियों से संपर्क खत्म कर चुका था। सोमवार को उसे पुलिस ने कोर्ट में पेश किया।

दो डायरेक्टर पहले ही पकड़े जा चुके हैं

मिली जानकारी के मुताबिक चावल एक्सपोर्ट करने के नाम पर ठगी करने वाला महाराष्ट्र के ठाणे की किआ एग्रो इण्डस्ट्रीज प्रा.लि. का डायरेक्टर अमित गोयल बताया गया है। राजधानी रायपुर के पण्डरी थाने में भगवती इन्टरप्राईजेस के प्रोपराइटर ने पुलिस से इस बाबत शिकायत की थी। दर्ज FIR के मुताबिक गोयल ने रायपुर के कारोबारी के साथ 2 करोड़ 55 लाख 40 हजार 459 रुपये की ठगी की है। इस कांड में आरोपी की कंपनी के 2 डायरेक्टर अनिल मौर्य एवं ऋषभ मौर्य को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पहले रुपए देकर लिया भरोसे में

रायपुर के कारोबारी प्रशांत शर्मा ने पुलिस को बताया कि गोयल ने रायपुर के कुछ और कारोबारियों से पहले चावल का सौदा किया था। पुरानी डील में समय पर पैसा देकर सभी को इसने भरोसे में लिया। इसके बाद 2 करोड़ से अधिक का चावल लिया। इसकी पेमेंट नहीं की गई, मगर आरोपियों ने इसे बाहर एक्सपोर्ट कर दिया और मुनाफा कमाया। कई महीनों तक रायपुर के कारोबारियों को रुपए नही मिले। इसके बाद गोयल लापता हो गया। शिकायत मिलने के बाद रायपुर की पुलिस ने गोयल को दिल्ली से ढूंढा और अब गिरफ्तार किया है। इसके पास से रायपुर के कारोबारियों के साथ हुई डीलिंग के सबूत भी मिले हैं।