प्रियंका गांधी वाड्रा का छत्तीसगढ़ दौरा आज, रायपुर में करेंगी रोड शो

0
72

छत्तीसगढ़ में तीन दिन बाद 17 नवंबर को दूसरे चरण के चुनाव होंगे। चुनाव अंतिम चरण में होने से कांग्रेस और बीजेपी के दिगग्ज नेता लगातार धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज मंगलवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगी। वह रायपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करेंगी।

बताया जाता है कि प्रियंका गांधी शाम 4:45 बजे रायपुर पहुंचेगी। वे रायपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में वोट मांगेंगी। इस दौरान राजीव गांधी चौक पर पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण रोड शो करेंगी, जो कोतवाली चौक, सत्ती बाजार, ब्राह्मणपारा, शीतलामाता चौक, आरडी तिवारी स्कूल, अमापारा चौक अग्रसेन चौक से तेलघानी चौक तक जाएगी। इस दौरान कांग्रेस के कई नेता कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

प्रियंका गांधी रायपुर संभाग को साधने की कवायद के तहत लगातार प्रचार कर रही हैं। लगातार प्रदेश का दौरा कर रही हैं। सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस महासचिव ने घोषणा की है कि पार्टी राज्य में अपनी गृह लक्ष्मी योजना लागू करेगी। एक्स पर किए एक पोस्ट में प्रियंका ने कहा कि गृह लक्ष्मी योजना छत्तीसगढ़ में भी लागू की जाएगी। महिलाओं के खातों में प्रति वर्ष 15 हजार रुपये डाले जाएंगे। इसके साथ ही प्रत्येक एलपीजी सिलेंडर रिफिल पर पांच सौ रुपये की सब्सिडी मिलेगी। स्वयं सहायता समूहों और सक्षम योजना के ऋण माफ किये जाएंगे।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा भी रायपुर में होना था। इसके लिए 13 या 15 नवंबर को राजधानी में रोड शो भी प्रस्तावित था, लेकिन फिलहाल ये तय नहीं हो सका है। ऐसे में माना जा रहा है कि महासुमंद में उनकी अंतिम चुनावी सभा थी।