नाईजीरिया के बदमाशों ने रायपुर की लेडी डॉक्टर को प्यार में फंसाया और ठग लिए 13 लाख

0
223

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से डॉक्टर महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी मैट्रिमोनियल साइट पर फेक आईडी बनाकर महिलाओं को अपने झांसे में फंसाते थे. उनसे शादी का वादा कर अच्छी रकम लूट लेते थे. ऐसा ही महिला डॉक्टर के साथ भी हुआ. पीड़िता की मैट्रिमोनियल साइट पर आरोपी से पहचान हुई थी. जिसके बाद शादी का झांसा देकर आरोपी ने महिला डॉक्टर से 13 लाख रुपए से ज्यादा ऐंठ लिए. पुलिस ने ठगी करने वाले 3 नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि महिला डॉक्टर ने थाना पंडरी में दर्ज शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले मैट्रीमोनियल साइट पर उसकी पहचान विकास कुमार से हुई थी. विकास ने बताया कि वो स्कॉटलैण्ड में रहता है. जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी. दोनों व्हाट्सएप कॉल और चैट के जरिए पूरा-पूरा दिन बात करने लगे. इसी बीच विकास ने पीड़िता को शादी के लिए प्रोपज कर दिया. उसने कहा वो उससे शादी करना चाहता है, महिला डॉक्टर ने भी हामी भर दी.

गिफ्ट भेजने के नाम पर ऐंठ लिए 35 हजार
पीड़िता ने शिकायत में बताया कि आरोपी ने उसके जन्मदिन के नाम पर उसे एक गिफ्ट भेजा था. जिसके बाद उसे एक कॉल आया और सामने वाले शख्स ने कहा कि मैं कस्टम डिपार्टमेंट से बात कर रहा हूं. आपका गिफ्ट कस्टम में फंस गया है अगर इसे आगे भेजना है तो 35 हजार रुपए देने होंगे. जिस पर युवती ने शख्स के बताए अकाउंट में 35 हजार रुपए जमा कर दिए. जिसके बाद उसे फिर फोन आया और कहा गया कि आपके पार्सल में विदेशी करेंसी भी है जिसके लिए पेनाल्टी देनी पड़ेगी जिस पर महिला ने बताए बैंक खाता में रकम जमा कर दी.

इसी तरह ठगों ने कभी गिफ्ट के नाम पर,कभी किसी और बहाने से महिला से 13 लाख 55 हजार रुपए ऐंठ लिए. वहीं कुछ दिन बाद विकास ने लड़की से बात करना भी बंद कर दी. डॉक्टर ने कई बार युवक से संपर्क किया लेकिन कई कोशिश के बाद युवक से बात नहीं हो पाई. जिसके बाद उसने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश की और दिल्ली में लोकेशन मिलने पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. तीनों नाइजीरिया के रहने वाले हैं, पूछताछ में उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने देशभर में लगभग 19 वारदातों को अंजाम दिया है.