Narendra Modi

12784/20 RO NO

बिलासपुर सांसद तोखन साहू मोदी कैबिनेट में बनेंगे मंत्री

0
21

दिल्ली: नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण से पहले 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर संभावित मंत्रियों के साथ मीटिंग की। मोदी ने फोन करके चाय पर चर्चा के लिए बुलाया था। बैठक में चार पूर्व सीएम राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर और कुमारस्वामी शामिल हुए। मोदी के साथ यह आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इसके अलावा 2019 में मंत्री रहे नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अर्जुन राम मेघवाल को फिर से मंत्री पद मिल सकता है। TDP सांसद राम मोहन नायडू भी मंत्री बनेंगे। 36 साल के राम मोहन भारत के सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री होंगे।

LJP(R) से चिराग पासवान, JDU से रामनाथ ठाकुर और लल्लन सिंह, HAM से जीतनराम मांझी और अपना दल(एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को भी मंत्री बनाया जा सकता है। हरियाणा से मनोहर लाल के अलावा राव इंद्रजीत को भी फोन आया है। यूपी के पीलीभीत सीट से सांसद जितिन प्रसाद को भी मंत्री पद मिल सकता है। माना जा रहा है कि कैबिनेट में यूपी, राजस्थान और गुजरात की हिस्सेदारी घटेगी।

जानिए छत्तीसगढ़ का क्या हुआ

छत्तीसगढ़ से सांसद बृजमोहन अग्रवाल ,विजय बघेल, संतोष पांडे, रूप कुमारी चौधरी, राधेश्याम राठिया, महेश कश्यप, चिंतामणि महाराज सभी दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री और कुछ विधायक भी दिल्ली में है । मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ से बिलासपुर सांसद तोखन साहू को जगह मिल सकती है। शपथ ग्रहण से पहले उनके पास PMO से कॉल आया है। इसके बाद तोखन साहू प्रधानमंत्री आवास पहुंचे हैं।