RO NO.....12737/20

छत्तीसगढ़ः घर के दरवाजे से 8 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण

0
179

मनेंद्रगढ़. छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ वन मंडल कुंवारपुर के छपराटोला में तेंदुआ ने दूसरी बार हमला कर मासूम बालक को अपना शिकार बनाया है. इस घटना में मासूम गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसको इलाज के लिये जनकपुर सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र लाया गया. क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो को घटना की जानकारी मिलते ही वनमण्डला अधिकारी से ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर चर्चा कर दिशा निर्देश दिए हैं.

RO NO.....12737/20

दरअसल, वन परिक्षेत्र कुँआरपुर के छपरा टोला में बालक के ऊपर तेंदुए ने हमला कर दिया और उसे दबोच कर ले जा रहा था. इस पर छपराटोला के ग्रामीणों ने होहल्ला किया तो तेंदुए ने बालक को छोड़ दिया. घटना में बच्चे के गले में गम्भीर चोंट आई हैं. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. यह इस क्षेत्र में दूसरी घटना है. इससे पहले भी तेंदुआ ने जंगल में महिला पर हमला किया था और महिला की मौत हो गई थी. वन विभाग द्वार क्षेत्र में लोगों को जंगल न जाने की हिदायत दे चुका है और मुनादी कराई गई है कि रात में अपने घर से बाहर न निकलें.

ताजा घटना में मासूम बच्चा घर के दरवाजे पर अपनी दादी और बहन मां के साथ था. मां मोबाइल पर बात करने लगी, तभी आदमखोर तेंदुआ अचानक आया और आठ वर्षीय मासूम बालक पर हमला कर दिया. गर्दन पकड़ ली और जंगल की ओर घसीट कर लें जानें लगा. घर के बाहर ऊंची दीवार होने के कारण तेंदुआ बालक को नहीं ले जा सका और ग्रामीणों के हल्ला करने पर बालक को छोड़ दिया

क्या कह रहे हैं लोग

स्थानीय लोग बताते हैं कि आदमखोर तेंदुआ जंगल से सटे इलाकों में लोगों को अपना निवाला बनाने की कोशिश में लगातार हमले कर रहा है. वन परीक्षेत्र अधिकारी कुँवारपुर राम सागर गुप्ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर पहुंच घायल के परिजन को सहायता राशि प्रदान की है. घटना की जानकारी मिलते ही भरतपुर सोनहत विधानसभा के विधायक गुलाब कमरों के निर्देशन में स्थानीय कांग्रेसी नेता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच घायल मासूम के इलाज के बारे में डॉक्टरों से चर्चा की. तेंदुआ के आतंक की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो ने डीएफओ मनेन्द्रगढ़ से बात कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। उन्होंने तेंदुआ से ग्रामीणों की सुरक्षा हेतु गांव में मुनादी कराने व तेंदुआ से सुरक्षित रहने हर संभव उपाय करने निर्देश दिए.