छत्तीसगढ़ : पत्नी बोली- खाना खुद निकाल लो, गुस्साए पति ने कुल्हाड़ी काट डाला

0
184

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक शख्स ने कुल्हाड़ी से काटकर पत्नी की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि महिला ने पति के लिए खाना निकालने से मना कर दिया था. जिसके बाद दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कोर्ट में पेश किया और उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

जानकारी के मुताबिक योगेंद्र श्रीवास (38) एक निजी क्लिनिक में कम्पाउंडर का काम करता है. वह हमेशा की तरह शनिवार की रात करीब साढ़े सात बजे ड्यूटी से घर वापस आया. तब तक पत्नी खाना बना चुकी थी. लेकिन वह खाने की जगह किताब लेकर पढ़ने बैठ गया. करीब एक घंटे बाद उसने पत्नी से खाना निकालने के लिए बोला. लेकिन पत्नी ने उसे खुद ही खाना निकालकर खाने के लिए कहा. इस बात पर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया.

दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि योगेंद्र ने गुस्से में पास में रखी कुल्हाड़ी उठाई और पत्नी पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. घटना के दौरान मृतिका की दस वर्षीय बेटी और आठ वर्षीय बेटा घर पर ही मौजूद थे. दोनों चीख-चीखकर रोने लगे और मां को लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ा देख बुरी तरह से घबरा गए. बच्चों ने घर से बाहर निकलकर आसपास के लोगों को मां की हत्या की बात बताई.

कुछ देर बाद आरोपी योगेन्द्र श्रीवास ने खुद ही घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटनास्थल को सील कर दिया. इस मामले पर जांच अधिकारी शिवकुमार धरि ने बताया है कि आरोपी योगेन्द्र श्रीवास को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है. मामले की जांच अभी जारी है.