‘कांग्रेस के लिए ATM है छत्तीसगढ़, मेरी कब्र खोदने की देते हैं धमकी’- पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

0
186

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने एक बार फिर विपक्ष को जमकर घेरा और कहा कि मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है. पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ वो राज्य है, जिसकी निर्माण में बीजेपी की अहम भूमिका रही है. इस दौरान पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार की करोड़ों रुपये की योजनाओं का भी जिक्र किया, जिनका शिलान्यास किया गया. पीएम मोदी ने कांग्रेस का नाम लेते हुए छत्तीसगढ़ के लिए किए गए वादों का भी जिक्र किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें…

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं. जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं. देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए. वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है.

कांग्रेस के चुनावी वादों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है. गंगा जी की कसम खाकर इन्होंने एक घोषणा-पत्र जारी किया था और उसमें बड़ी-बड़ी बातें की थी. लेकिन आज उस घोषणा-पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त ही चली जाती है.

बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि Coal माफिया, Sand माफिया, Land माफिया… न जाने कैसे-कैसे माफिया यहां फल-फूल रहे हैं. यहां सूबे के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं. आज छत्तीसगढ़ सरकार, कांग्रेस के करप्शन और कुशासन का मॉडल बन चुकी है.

कांग्रेस की गारंटियों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि अपने कुशासन और भ्रष्टाचार के दाग को कांग्रेस अब झूठी गारंटियों से छिपाने की कोशिश कर रही है. आपको ऐसी झूठी गारंटियों से बहुत सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे. लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां पीएम आवास योजना के लाखों घर वेट लिस्ट में हैं. आपके पड़ोसी राज्यों मध्य प्रदेश में गरीबों के लिए घर बन रहे हैं, महाराष्ट्र में गरीबों के लिए घर बन रहे हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ में लाखों घरों को कांग्रेस ने रोककर रखा है.

कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है. कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है. करप्शन के बिना कांग्रेस सांस भी नहीं ले सकती है. करप्शन, कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा है.

आदिवासी समाज का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जनजातीय समाज को हमेशा वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है. कांग्रेस ने इस समाज को साधन और सुविधाओं से वंचित रखा. आदिवासी समुदाय के अनेक समुदाय अपने अधिकारों से वंचित थे, बीजेपी सरकार ने ही उन्हें जनजातियों की सूची में शामिल कर अधिकार दिलाया है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कुछ दिन पहले ही सिकल सेल एनीमिया को लेकर एक बहुत बड़े अभियान की शुरुआत की गई, इसके तहत देश को सिकल सेल बीमारी से मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है, ये बीमारी सबसे ज्यादा हमारे जनजातीय समाज को प्रभावित करती रही है, लेकिन कांग्रेस को कभी इसकी याद नहीं आई.

किसानों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 9 सालों में केंद्र की बीजेपी सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को 1 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक दिए हैं. इस साल भी यहां के धान किसानों को 22 करोड़ रुपये से अधिक दिए गए हैं. ये भाजपा ही है जो किसानों की मेहनत को समझती है और उनके लिए काम कर रही है.