Narendra Modi

12784/20 RO NO

कंगना रनौत का बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को लेकर सनसनीखेज दावा, बोलीं- मुफ्त में फिल्म करती हैं ये

0
144

नई दिल्ली: कंगना रनौत बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें अपनी बेबाकी के लिए पहचाना जाता है. कंगना रनौत किसी भी विषय पर अपनी राय रखने से पीछे नहीं हटती हैं. फिर अगर बात बॉलीवुड की हो तो उनके पास खोलने के लिए कई तरह के रहस्य होते हैं. हाल ही में जब प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में हीरो और हीरोइन की फीस के अंतर की बात की तो कंगना रनौत ने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. कंगना रनौत ने कहा कि कई बड़ी एक्ट्रेसेस हैं जो बिना किसी फीस के भी फिल्में करने को तैयार हो जाती हैं.
बॉलीवुड में फीस में असमानता के बारे में बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा का एक वीडियो कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शेयर किया है. इस क्लिप में प्रियंका चोपड़ा बता रही हैं कि बॉलीवुड में लगभग 60 फिल्में करने के बाद भी उन्हें हीरो के बराबर कभी फीस नहीं मिली. यही नहीं, उन्होंने बताया कि हीरो को जितनी फीस मिलती थी, उसका दस फीसदी ही उन्हें पे किया गया. अब कंगना रनौत ने इस पर अपनी राय रखी है और बॉलीवुड हीरोइनों को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है.

कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा है, ‘यह सच है कि मुझसे पहले महिलाएं इन पितृसत्तात्मक मानदंडों के आगे सिर झुका देती थीं. मैं फीस में समानता के लिए लड़ने वाली पहली महिला थी और सबसे बुरी बात यह है कि ऐसा करते वक्त मुझे खराब हालातों का सामना करना पड़ा क्योंकि जिन किरदारों के लिए मैं नेगोशिएट कर रही थी, उन किरदारों को दूसरी हीरोइनें मुफ्त में ही करने को तैयार हो गईं. मैं पूरे यकीन के साथ कह सकती हूं कि अधिकांश ए लिस्टर्स (एक्ट्रेस) अन्य चीजों की पेशकश के साथ मुफ्त में फिल्में करती हैं क्योंकि उन्हें डर है कि ये किरदार सही लोगों तक चले जाएंगे और फिर चतुराई से लेख जारी करवाती हैं कि वे सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं. हा हा…फिल्म इंडस्ट्री में हर कोई जानता है कि सिर्फ मुझे ही मेल एक्टर्स के बराबर फीस मिलती है, दूसरा किसी को नहीं. फिलहाल के लिए इसके लिए वह किसी और को दोष भी नहीं दे सकती हैं.’