Narendra Modi

12784/20 RO NO

सड़क पर भरा था पानी और लड़की की हो गई मौत, भारत की आईटी सिटी डूबी

0
202

नई दिल्ली । भारत की सिलिकॉन सिटी के नाम से मशहूर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु बारिश और बाढ़ की मार से बेहाल है. इस हाईटेक सिटी पर आसमान से ऐसी आफत टूटी कि जिंदगी हलकान हो गई. बारिश अब जानलेवा होती जा रही है. बेंगलुरु के वाइट फील्ड इलाके में 23 साल की अकीला की बिजली के झटके से मौत हो गई. वह सोमवार को स्कूटर से घर लौट रही थी.

सड़क पर जमा पानी के बीच उसका स्कूटर बंद हो गया. वो स्कूटर को धकेलते हुए आगे बढ़ी. कुछ देर बाद उसका संतुलन डगमगाया और उसने पास के बिजली पोल का सहारा लिया. तभी उसे बिजली का तेज झटका लगा. किसी तरह आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. परिवार का कहना है कि BESCOM और खराब इन्फ्रास्ट्रक्चर अकीला की मौत का जिम्मेदार है.

लोगों को घरों से निकलना हुआ मुश्किल
सड़कें पानी में गुम हो जाने की वजह से लोगों का घरों से ऑफिस के लिए निकलना मुश्किल हो गया है. बारिश और बाढ़ की वजह से कई आईटी कंपनियों का कामकाज भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई जगह तो हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को दफ्तर जाने के लिए जेसीबी और ट्रैक्टर का सहारा लेना पड़ा. लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाने के लिए सड़क पर नाव उतारनी पड़ गई.

बेंगलुरु में बारिश के पानी की वजह से शहर की सड़कें समंदर बन गई, गाड़ियां रास्ते में फंस गईं. इस कारण सड़कों पर गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है. येमालुर इलाके में लोगों को ऑफिस जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता नजर नहीं आया तो ट्रैक्टर ही इंजीनियरों का सहारा बन गया. ट्रैक्टर से कई लोग अपने दफ्तर तो पहुंच गए, लेकिन कुछ लोगों को अपने घर जाने के लिए कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here