फेसबुक, प्यार, पाकिस्तान, धर्म परिवर्तन और शादी…6 दिन में बदल गई अंजू की जिंदगी; जानिए क्या हुआ उसके साथ

0
100

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी से पाकिस्तान गई अंजू की जिंदगी पूरी तरह बदल गई है। अंजू ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फातिमा रख लिया है। दावा किया जा रहा है कि अंजू उर्फ फातिमा ने अपने प्रेमी नसरुल्लाह के साथ निकाह कर लिया है। दोनों खैबर पख्तूनख्वा के दीर बाला जिले में साथ रह रहे हैं। दोनों का वीडियो शूट भी सामने आया था, जिसमें नसरुल्लाह के साथ अंजू काफी खुश नजर आ रही है।

फेसबुक पर मिले पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह से प्यार, पाकिस्तान जाना और फिर धर्म बदलकर प्रेमी से शादी करने वाली अंजू उर्फ फातिमा की जिंदगी 6 दिन में पूरी तरह बदल गई है। 20 को पाकिस्तान पहुंची अंजू की जिंदगी में अब तक क्या क्या हुआ आइए सिलसिलेवार तरीके से जानते हैं…।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 25 जुलाई को अंजू ने अपना धर्म बदल लिया था। जिसके बाद उसने अपना नाम फातिमा रख लिया। इसी दिन दोनों ने जिला और सत्र न्यायाधीश डीआइजी मालकुंद की अदालत में शादी कर ली थी। हालांकि, अंजू अभी भी यही कह रही है कि उसने नसरुल्लाह से शादी-निकाह नहीं किया है, वह जल्द ही भारत लौटेगी।

दोनों का वीडियो शूट हुआ था वायरल
इससे पहले अंजू और नसरुल्लाह का एक वीडियो शूट भी सामने आया था। वीडियो में दोनों एक हरे-भरे बगीचे में नजर आ रहे हैं। दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़कर इंजॉय करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में अंजू काफी खुश नजर आ रही है। इस वीडियो को लेकर दावा किया गया कि ये अंजू और नसरुल्ला का प्री वेडिंग शूट है।

अंजू के लिए घर के दरवाजे बंद, वह बार-बार झूठ बोल रही
इधर, अंजू के निकाह-शादी की खबरें सामने आने बाद उसके परिजन उससे काफी नाराज हैं। उन्होंने साफ कह दिया कि अगर, अब अंजू वापस आती भी है तो उसके लिए उनके घर के दरवाजे बंद हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरविंद का कहना है कि अंजू ने धर्म बदलकर शादी कर ली है। वह बार-बार झूठ बोल रही है, लेकिन अब सच सबके सामने आ गया। मेरा बेटा अभी छोटा है, लेकिन बेटी ने साफ कह दिया है कि अब हम नई जिंदगी शुरू करेंगे।

पति अरविंद से कॉल पर कहा था- मेरे डाक्यूमेंट्स किसी को मत देना
अंजू के पति अरविंद ने रविवार देर वॉटसएप कॉल पर उसे बात की थी। इस दारौन अंजू ने अरविंद से कहा था-मीडिया में ज्यादा बयानबाजी मत करो, कहीं मुझे भारत आने में परेशानी का सामना ना करना पड़े।

कॉल के दौरान अरविंद अंजू से पूछता है क्या हालचाल हैं, वह कहती है मैं ठीक हूं।
अरविंद पूछता है खाना खा लिया, मैंने तो चिकन बनाया है। अंजू कहती है चिकन, अच्छा आज संडे है।
अरविंद कहता है तुम्हारा भिवाड़ी आने का कब तक का प्लान है? अंजू कहती कि आने की छोड़ो, मीडिया और एजेंसियों को मेरे डॉक्यूमेंट, आईडी वगैरह कुछ मत देना। अलमारी में लॉक करके रख देना। अभी कुछ मीडियावालों को दिया तो नहीं है ना। मीडिया को कुछ मत देना। सब को बोलना कि वह साथ लेकर गई है। मेरे घर में नहीं है। वरना, मेरे लिए प्रॉब्लम खड़ी हो जाएगी।
अरविंद अंजू से पूछता है कि मीडिया में ये क्या चल रहा है? वह कहती है, मीडियावालों के कॉल मेरे पास भी आ रहे हैं। मेरे डाक्युमेंट किसी को मत देना। मैंने उनसे कह दिया है मेरे घरवालों को परेशान मत करो। मेरी बात नहीं हो रही इसलिए वह परेशान हो रहे हैं।
अरविंद ने पूछा तुम उधर शादी कर रही है क्या? इस पर अंजू कहती है ऐसा कुछ नहीं है, अब दिन में बात करूंगी।

अंजू ने धर्म परिवर्तन और शादी-निकाह करने की खबरों को फेक बताया था। अंजू ने कहा था- मेरे लिए ये सब इतना आसान नहीं है। मैं वापस इंडिया आ रही हूं। 26 जुलाई को पाकिस्तान से रवाना होकर 27 जुलाई को सड़क मार्ग से बाघा बॉर्डर के रास्ते दिल्ली पहुंच जाऊंगाी। हालांकि, अब तक ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई कि अंजू वापस भारत लौट रही है।

पाकिस्तान से जारी किया था वीडियो
अंजू ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद एक वीडियो जारी किया। जिसमें वह कह रही है कि मैं सभी को यह मैसेज देना चाहती हूं कि मैं यहां लीगल तरीके से आई हूं। एक-दो दिन की बात नहीं है, जो मैं अचानक से पाकिस्तान आ गई। मैं पूरी तैयारी से आई हूं और मैं यहां पर सुरक्षित हूं। जैसे आई थी, वैसे ही मेरे वापस जाने की प्रक्रिया है। मैं वापस भी आ रही हूं। दो-तीन दिन का समय लगेगा। मैं सभी से मैं कहना चाहती हूं कि मेरे रिश्तेदार और बच्चों को परेशान ना करें। जो कुछ भी बात करनी है, मुझसे करें। मेरी पाकिस्तान में शादी करने की कोई प्लानिंग नहीं है। मैं हमेशा लाइन पर हूं। अंजू ने पाकिस्तान जाते समय बॉर्डर पर भी एक वीडियो बनाया है, जिसमें वह कहती दिख रही है कि ये पाकिस्तान एंट्री बॉर्डर है।

2-3 साल से कॉन्टैक्ट में थे अंजू और नसरुल्लाह
34 साल की अंजू 2020 में खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले 29 साल के नसरुल्लाह से फेसबुक पर मिली थी। इसके बाद दोनों फेसबुक पर चैटिंग शुरू हो गई। इसके बाद दोनों वॉट्सएप पर भी बातें करने लगे। इसी बीच दोनों में प्यार हो गया। जिसके बाद अंजू ने पाकिस्तान जाने का फैसला किया। उसने 2020 में ही अपना पासपोर्ट बनवा लिया था। 21 जून 2023 को उसने पाकिस्तान में शादी का कारण बता कर वीजा अप्लाई किया था। बतादें कि नसरुल्लाह और अंजू दोनों ही शादीशुदा हैं। नसरुल्लाह के दो बच्चे भी हैं। वहीं, अंजू भी दो बच्चों की मां हैं। उसकी एक 15 साल की बेटी और 6 साल का लड़का है।

 

20 जुलाई को भिवाड़ी से निकली
20 जुलाई को अंजू घर से निकली थी। अंजू ने उसे बताया था कि वह अपनी सहेली के घर जयपुर जा रही है। अरविंद ने उसे कॉल किया तो उसका फोन बंद जा रहा था। सोशल मीडिया पर कॉल के जरिए अरविंद की अंजू से बात हुई तो उसने बताया कि वह लाहौर में अपनी सहेली के घर पर है। तीन-चार दिन बाद वापस आ जाएगी। अरविंद को बाद में पता चला कि वह पाकिस्तान में नसरुल्लाह से मिलने खैबर पख्तूनख्वा के दीर बाला पहुंच गई है।

अंजू ने 2007 में अरविंद से की थी शादी
अंजू का परिवार मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले का रहने वाला है। अंजू ने साल 2007 में यूपी बलिया के रहने वाले अरविंद से शादी की थी। अरविंद क्रिश्चियन समुदाय से है। शादी से कुछ साल पहले अंजू के परिवार वालों ने भी धर्म परिवर्तन कर लिया था।