धोनी की CSK ने मुंबई को उसके घर में बुरी तरह रौंदा, रहाणे ने जड़ा सीज़न का सबसे तेज़ अर्धशतक

0
103

आईपीएल 2023 का 12वां मैच शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें एमएस धोनी की टीम ने सात विकेट से जीत दर्ज की. मुंबई की टीम इस मैच में पहले खेलने के बाद 20 ओवर में सिर्फ 157 रन बना पाई थी. इसके जवाब में माही की सीएसके ने 11 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर लिया.

चेन्नई के लिए इस मैच में अजिंक्य रहाणे ने दमदार प्रदर्शन किया. रहाणे ने सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया, जो इस सीज़न का सबसे तेज़ अर्धशतक है. रहाणे ने 27 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 61 रनों की तूफानी पारी खेली और अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी.

रहाणे ने 19 गेंदों पर आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और 158 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके को जीत की राह पर ला खड़ा किया.

एक मामूली लक्ष्य का पीछा करने में चेन्नई सुपर किंग्स को शुरुआती झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे शून्य पर आउट हो गई. उन्हें जेसन बेहरनडॉर्फ ने बोल्ड मारा. इसके बाद धोनी ने रहाणे को बल्लेबाज़ी के लिए भेजा और फिर रहाणे ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी.

34 साल के रहाणे ने चौथे ओवर में अरशद खान की गेंदबाजी का लुत्फ उठाया. इस ओवर में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. अरशद के इस ओवर में कुल 23 रन आए. रहाणे के अलावा पहले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले रुतुराज गायकवाड़ 36 गेंदों में 40 रनों पर नाबाद लौटे.

वहीं शिवम दुबे ने 26 गेंदों में एक छक्के और दो चौके की मदद से 28 और अंबाती रायडू ने तीन चौकों की मदद से नाबाद 20 रन बनाए. इससे पहले गेंदबाजी में चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं तुषार देश पांडे और मिचेल सैंटनर को दो-दो सफलता मिलीं.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 13 गेंदों में 21, ईशान किशन ने 21 गेंदों में 32, कैमरून ग्रीन ने 12, सूर्यकुमरा यादव ने 01, तिलक वर्मा ने 22, अरशद खान ने 02 और टिम डेविड ने 31 रन बनाए. जोफ्रा आर्चर इस मैच में नहीं खेले थे.