डिप्टी CM सिंहदेव बोले- उप मुख्यमंत्री की कोई जिम्मेदारी नहीं हाेती, जानिए रायपुर आते ही क्यों की ऐसी बात

0
180

रायपुर । प्रदेश के पहले उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव रायपुर पहुंचे। उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार वो रायपुर आए। मीडिया ने जब पूछा कि बतौर डिप्टी सीएम क्या जिम्मेदारियां आपके पास होंगी। जवाब में सिंहदेव ने कहा- डिप्टी सीएम के पास डायरेक्ट तो कोई जिम्मेदारी होती नहीं है, एक प्रोटोकॉल होता है, पदनाम मिलता है। जिम्मा तो विभागों का है वही है जो मंत्री के रूप में है। मैं महसूस करता हूं कि भाई के रूप में सबको साथ लेकर चलना है। बड़ा परिवार कांग्रेस है सबको साथ लेकर चलना है।

क्या घोषणापत्र के अधूरे वाले जैसे शराबबंदी को पूरा करेंगे, इस पर सिंहदेव ने कहा- शराबबंदी कठिन है, आवास पर काम हो सकता है। जल्दी ही इसपर काम शुरू होने वाला है।

सिंहदेव ने कहा- हाईकमान के द्वारा सौंपा गया क्या दायित्व में पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभाऊंगा । बीजेपी के तंज जिसमें कहा गया कि आप 90 दिन के लिए उप मुख्यमंत्री बने हैं जिस पर यह सिंह ने कहा कि जिम्मेदारी 1 दिन की भी हो जिम्मेदारी जिम्मेदारी होती हैं ।
टी एस सिंह देव से जब सवाल पूछा गया कि आपको नई प्रदेश सरकार बनने पर ढाई ढाई साल मुख्यमंत्री का दर्जा देने की बात आई थी तो उन्होंने कहा मैंने कभी भी यह नहीं कहा कि कि मैं उप मुख्यमंत्री या मंत्री बनना चाहता हूं यह आप मीडिया के द्वारा और भाजपा के द्वारा ही उछाला गया सवाल था ।

टी एस सिंह देव ने अपने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री ही अग्रिम पंक्ति में रहते हैं और वही रहेंगे मुख्यमंत्री हमारे भूपेश बघेल हैं और वही हमारे पूरे वर्तमान मंत्री परिषद के अग्रज है और वही चुनाव के उन्हें ही सामने रखा जाएगा 2023 के चुनाव में हम फिर सफलता हासिल करेंगे

टी एस सिंह देव ने कहा कि मैं हाईकमान को दिल से धन्यवाद देता हूं । देर से आए पर दुरुस्त आए यह कहते हुए उन्होंने मुस्कुरा दिया ।
साथ ही उन्होंने पुनः एक बात दोहराई कि हम सब एक हैं और हम सब मिलकर काम करेंगे और प्रदेश की उन्नति और प्रगति के लिए हमेशा एकजुट रहेंगे ।
घोषणा पत्र की 36 बिंदुओं पर भी ध्यान देंगे और जिन शासकीय कर्मचारियों की मांगों पर भी ध्यान रखेंगे । साथी चुनाव के बारे में पूछने पर कहा कि हम एक तिहाई मतलब 60 से अधिक सीटें जीतेंगे साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम 75 का आंकड़ा भी छू सकते हैं ।