पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण को मारकर चौक पर फेंका शव

0
214

दंतेवाड़ा: छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण जयराम की हत्या कर दी है। बारसूर-नारायणपुर सड़क पर मालेवाही चौक के पास नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद नक्‍सलियों ने घटनास्थल पर एक नक्सली पर्चा भी फेंका है, जिसमें ग्रामीण की हत्या की वजह पुलिस मुखबिर बताया गया है। यह घटना मालेवाही थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, दंतेवाड़ा के बारसूर-नारायणपुर मार्ग में इस समय सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। दंतेवाड़ा से बारसूर को जोड़ने के लिए इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है, जिसका नक्सली लगातार विरोध कर रहे हैं। नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए इस सड़क पर अब तक सैकड़ों बार आइईडी लगा चुके हैं। साथ ही सड़क के विरोध में नक्सली यहां पोस्टर बैनर भी लगाते हैं। अब ग्रामीण की हत्या कर एक बार फिर दहशत फैलाने की कोशिश की है।

दंतेवाड़ा में नक्सली वारदात की बात की जाए तो पिछले महीने रेवाली सरपंच पति की नक्सलियों ने हत्या की थी, जिले में लगातार पुलिस नक्सलियों पर दबाव बनने में कामयाब हो रही है।
इस घटना पर दंतेवाड़ा एसपी सिदार्थ तिवारी ने कहा,नक्सली विकास से बौखलए हुए हैं। नक्सली की किसी भी धमकी से विकास कार्य नहीं रुकेगा। मालेवाही सहित दूसरे क्षेत्रों में हो रहे विकास को देख नक्सली निर्दोष ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं।