Narendra Modi

12784/20 RO NO

हार के बाद टीम इंडिया में होंगे बदलाव, दूसरे वनडे से कप्तान धवन करेंगे इन प्लेयर्स को बाहर?

0
213

दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच 27 नवंबर को हैमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम को पहले वनडे मैच में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. अब इसके बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) दूसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. वह पहले वनडे मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले कई स्टार प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

फॉर्म में नहीं है ये स्पिनर 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला था. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में वह अपनी लय में नजर नहीं आए. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए और वह टीम इंडिया की हार में बड़ा कारण बने. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ अपने 10 ओवर में 68 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में दूसरे वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन बेंच स्ट्रेथ को आजमाना चाहेंगे. वह युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं.

इस ऑलराउंडर ने किया निराश 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी में कमाल का खेल नहीं दिखा पाए. पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया. वहीं, गेंदबाजी में वह महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने 9 ओवर में 63 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया. ऐसे में दूसरे वनडे मैच में उनकी जगह दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है.
दीपक चाहर (Deepak Chahar) कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 9 वनडे मैचों में 15 विकेट नाम किए हैं. वहीं, बल्ले से उन्होंने 180 रन बनाए हैं, जिसमें 2 तूफानी हाफ सेंचुरी शामिल हैं.