RO NO.....12737/20

छत्तीसगढ़: सीएएफ जवान ने की लव मैरिज, फिर गला घोंटकर नदी किनारे दफन की पत्नी की लाश

0
182

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. सीएएफ जवान ने एक माह पहले ही अपनी प्रेमिका से शादी की और 2 मार्च को पत्नी की हत्या कर नदी किनारे दफन कर दिया. हत्या के 4 दिन बाद उसने खुद थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

RO NO.....12737/20

पुलिस सीएएफ जवान की पत्नी की खोजबीन में जुटी थी. इसी बीच उसकी लाश मिलने के बाद पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए आरोपी सीएएफ जवान को गिरफ्तार कर लिया है. सरगुजा जिले के दरिमा थाना अंतर्गत ग्राम नवानगर की रहने वाली 25 साल की युवती दिव्या गुलाब कुजूर का मैनपाट के ग्राम सुपलगा के रहने वाले सीएएफ जवान मनीष तिर्की के साथ 3 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

दो मार्च को गायब हुई थी युवती

सीएएफ जवान सुकमा में पदस्थ है. करीब महीने भर पहले दोनों ने कोर्ट में जाकर विवाह किया था. इसी बीच 2 मार्च से अचानक युवती गायब हो गई. 6 मार्च को सीएएफ जवान ने कमलेश्वरपुर थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और सुकमा चला गया था. पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. बुधवार दोपहर ग्राम सुपलगा स्थित मछली नदी की खोह में ग्रामीणों ने युवती की लाश का कुछ हिस्सा देखकर पुलिस को सूचना दी.

गला घोंटकर की गई थी हत्या

पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया. शव की पहचान गुम युवती दिव्या गुलाब कुजूर के रूप में हुई. युवती की हत्या उसके पति सीएएफ जवान ने ही 2 मार्च को गला घोंटकर की थी. हत्या करने के बाद उसने शव को गांव से ही गुजरने वाली मछली नदी में पत्थरों के बीच दफन कर दिया था.

4 दिन बाद दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

पुलिस को गुमराह करने उसने खुद हत्या के 4 दिन बाद 6 मार्च को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी सीएएफ जवान को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में सरगुजा पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि 6 मार्च को कमलेश्वर पुर थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. हमने विशेष टीम गठित कर विवेचना में लिया. मृतिका के परिवार वालों के संदेह के आधार पर हमने जांच प्रारंभ की. आज सुबह हमें मृतका का शव मिला. आरोपी पति को हमने गिरफ्तार कर लिया है.