Narendra Modi

12784/20 RO NO

NEET परीक्षा में गड़बड़ी के खिलाफ छात्र सड़क पर उतरे, NTA का किया विरोध, निष्पक्ष जांच की मांग

0
17

दुर्ग: नीट यूजी 2024 के रिजल्ट को लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा. देश भर के अलग-अलग शहरों में नीट यूजी के छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र नीट रिजल्ट रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की मांग पर अड़े हुए हैं. नीट रिजल्ट को लेकर एनएसयूआई ने दुर्ग में नीट रिजल्ट रद्द करने को लेकर प्रदर्शन भी किया. इसके साथ ही नीट रिजल्ट में गड़बड़ी की सीबीआई से जांच कराने की मांग भी रखी है.

भिलाई के सिविक सेंटर में किया प्रदर्शन
शनिवार देर शाम अलग-अलग कोचिंग संस्थानों के हजारों छात्र-छात्राओं और टीचर्स ने भिलाई के सिविक सेंटर में रैली निकाली और नीट यूजी 2024 रिजल्ट को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना है कि नीट यूजी रिजल्ट को निरस्त किया जाए. प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने कुछ ही सेकेंड में नीट रिजल्ट में गड़बड़ियां गिनवाकर एनटीए के दावों पर भी सवाल खड़े कर दिए.

नीट परीक्षा को लेकर जितनी शिकायतें मिली हैं और अलग-अलग राज्यों में पेपर लीक से लेकर बोनस अंक देने सहित अन्य अनियमितताओं की शिकायतों को देखते हुए परीक्षा रद्द कर दोबारा नीट परीक्षा आयोजित करना जरूरी हो गया है. नीट परीक्षा में धांधली कर छात्रों के साथ अन्याय नहीं किया जाना चाहिए.

720 में से 720 अंक देने पर उठे सवाल
भिलाई के सिविक सेंटर में प्रदर्शन कर रहे नीट यूजी के टीचर्स ने कहा, बड़ी बात ये है कि हरियाणा के एक ही परीक्षा केंद्र से कई बच्चों को 720 में से 720 अंक मिले हैं. कई छात्रों को मिली ओएमआर शीट के अनुसार उन्हें जितने अंक मिलने चाहिए, उससे काफी कम या काफी ज्यादा अंक दे दिए गए हैं.
नीट परीक्षा में 67 स्टूडेंट्स को 720 में से 720 अंक दिये गए. यह अविश्वसनीय घटना है. परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी NTA ने देश के 24 लाख छात्रों के साथ घोर अन्याय किया है.

नीट रिजल्ट को लेकर प्रदेशभर में स्टूडेंट्स विरोध प्रदर्श कर रहे हैं. एनएसयूआई ने रायपुर में प्रदर्शन किया. एनएसयूआई ने मांग की है कि रिजल्ट रद्द किया जाए. इसके साथ ही इस मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने की भी बात कही है.