‘अवतार 2’ ने दूसरे वीकेंड भी बॉक्स ऑफिस पर किया धमाल, इंडिया में कमा डाले इतने करोड़!

0
175

हॉलीवुड की धमाकेदार फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’, रिलीज के दूसरे हफ्ते में भी थिएटर्स में जमकर भीड़ जुटा रही है. दुनिया के सबसे बड़े डायरेक्टर्स में से एक जेम्स कैमरन ने 2009 में ‘अवतार’ बनाई थी और करीब 13 साल बाद अपनी फिल्म का सीक्वल लेकर लौटे हैं. ‘अवतार’ तो सिनेमा के इतिहास की सबसे कमाऊ फिल्म है ही, मगर अब ‘अवतार 2’ तेजी से कमाई कर रही है और पिछली फिल्म से आगे निकलने के सफर पर है.

10 दिन में ‘अवतार 2’ दुनिया भर में लगभग 850 मिलियन डॉलर्स का ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है और तेजी से 1 बिलियन की तरफ बढ़ रही है. इंडिया में भी शानदार फिल्म फ्रैंचाइजी का क्रेज जबरदस्त है. 13 साल पहले रिलीज हुई ‘अवतार’ ने इंडिया में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था. तब 100 करोड़ का मार्क बहुत बड़ा था और बहुत सारी बड़ी इंडियन फिल्में इस आंकड़े तक नहीं पहुंच पा रही थीं. अब ‘अवतार 2’ भी इंडिया में जोरदार कमाई कर रही है और रिकॉर्डतोड़ बिजनेस करने की तरफ बढ़ रही है.

रविवार का कलेक्शन
रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘अवतार 2’ ने रविवार को 25-26 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. शुक्रवार को फिल्म ने इंडिया में करीब 13 करोड़ और शनिवार को 21 करोड़ से थोड़ा ज्यादा कलेक्शन किया था, यानी रविवार को फिल्म की कमाई में एक सॉलिड जंप देखने को मिला है, जो क्रिसमस की छुट्टी का भी कमाल है. ‘अवतार 2’ इस समय इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे कमाऊ फिल्म बनी हुई है और थिएटर्स में जा रहे दर्शकों की पहली पसंद है.

दूसरे वीकेंड ‘अवतार 2’ की बेहतरीन कमाई
इंडिया में रिलीज के दिन ही 40 करोड़ रुपये से शानदार शुरुआत करने वाली ‘अवतार 2’ ने, पहले वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 125 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया था. हफ्ते के कामकाजी दिनों में भी फिल्म को थिएटर्स में भरपूर दर्शक मिले और पहले ही हफ्ते में इसका कलेक्शन 190 करोड़ से ज्यादा पहुंच गया.

रविवार का कलेक्शन जोड़ने के बाद, दूसरे वीकेंड में ‘अवतार 2’ का कलेक्शन 60 करोड़ तक पहुंचता दिख रहा है. फाइनल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आने पर ये आंकड़ा थोड़ा और बड़ा निकल सकता है. पहले वीकेंड के मुकाबले, दूसरे वीकेंड में ‘अवतार 2’ की कमाई लगभग 52% ही गिरी है, जो फिल्म के बॉक्स ऑफिस के लिए बहुत अच्छी बात है.

250 करोड़ पार हुई ‘अवतार 2’
रविवार का कलेक्शन जोड़ने पर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ‘अवतार 2’ की कमाई 250 से 252 करोड़ के बीच पहुंचने सवाल है. इस साल गिनी-चुनी बड़ी फिल्मों को छोड़ दें तो इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाई की रफ्तार धीमी पड़ी है. ऐसे में एक हॉलीवुड फिल्म का 250 करोड़ कमा लेना बड़ी बात है.

इस साल बॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का कलेक्शन 269 करोड़ रुपये रहा. ‘अवतार 2’ थिएटर्स में जिस तरह परफॉर्म कर रही है, उस हिसाब से जल्द ही ये 2022 की किसी भी बॉलीवुड फिल्म से ज्यादा कमा लेगी. इंडिया में हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ रही है, जिसने 373 करोड़ का कलेक्शन किया था. ‘अवतार 2’ का तीसरा हफ्ता भी यदि बंपर बीता, तो कोई बड़ी बात नहीं होगी अगर ये इंडिया में सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म बन जाए.