Narendra Modi

12784/20 RO NO

एशिया कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की रही ये वजह, बीसीसीआई ने भी जताई चिंता

0
213

दिल्ली: अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए टीम चुनने के साथ ही BCCI अधिकारियों और चयनकर्ताओं ने एशिया कप (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर समीक्षा भी की थी. इस समीक्षा में 7 से 15 ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर चिंता जताई गई. एक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से यह जानकारी सामने आई है.

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘हां, एशिया कप के प्रदर्शन पर चर्चा की गई. निश्चित तौर पर समस्याओं की बजाए समाधान पर ध्यान दिया गया. इस पर चर्चा हुई कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है. बीच के ओवरों में बल्लेबाजी एक मुद्दा था खासकर 7वें से लेकर 15वें ओवर के बीच बल्लेबाजी, जहां हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. टीम थिंक टैंक इससे अवगत है और हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो टीम की जरूरतों के अनुसार अपना खेल बदल सकते हैं.’

ऐसी रही थी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी
सातवें से लेकर 15वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें तो पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने नौ ओवरों में महज 59 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए. हांगकांग के खिलाफ भी इन ओवरों में केवल 62 रन बने जबकि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में भी इन ओवरों में 62 रन बनाए गए और इस बीच भारत ने एक विकेट खोया. इन नौ ओवरों में भारत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किया, जहां 78 रन आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here