मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ खास आरोप पत्र लेकर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे अमित शाह

0
99

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। ऐसे में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का फोकस छत्तीसगढ़ की सत्ता पर दोबारा वापसी करना है। इसी के चलते पार्टी के शीर्ष नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक और दो सितंबर को रायपुर दौरे पर रहेंगे।

दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे अमित शाह
दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक सितंबर की शाम को रायपुर पहुंचेंगे। इसके बाद वे प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान उनके साथ BJP के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी रहेंगे।

उम्मीदवारों के नाम को लेकर होगी चर्चा
पार्टी सूत्रों की माने तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी चर्चा करेगे, जिसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। साथ ही वर्तमान में जिन प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई है, उनका क्षेत्र में परफार्मेंस को लेकर भी मंथन किया जाएगा। इसके अलावा प्रत्याशियों को लेकर स्थानीय पर्यवेक्षकों और दूसरे राज्यों से आए विधायकों के दौरे पर आधारित रिपोर्ट पर भी मंथन किया जाएगा। साथ ही अमित शाह आरोप पत्र समिति और घोषणा पत्र समिति के कामों का भी जायजा लेंगे।

कांग्रेस के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे अमित शाह
अगले दिन दो सितंबर को अमित शाह राजधानी भोपाल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे। इसके बाद शाह भोपाल से सराईपाली के लिए रवाना होंगे। यहां वे आयोजित जनजातीय सम्मेलन में अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बीएल संतोष संतोष करेंगे बैठक
पार्टी सूत्रों की मानें तो भाजपा नेता बीएल संतोष रायपुर की बैठक में शामिल होने के बाद वे दुर्ग और बिलासपुर में भी चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक लेंगे। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी छत्तीसगढ़ के कुछ पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रायपुर में दो बार पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं।

पहली लिस्ट जारी कर चुकी है बीजेपी
पार्टी सूत्रों ने बताया कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही दूसरी सूची जारी कर सकता है। इसके अलावा अगली सूची और छत्तीसगढ़ भाजपा की चुनाव संचालन समिति का भी एलान हो सकता है। बता दें कि प्रदेश भाजपा प्रभारी और चुनाव प्रभारी माथुर अभी दिल्ली में हैं। सूत्रों की मानें तो अगली सूची में 28 से 30 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है। इससे पहले ही छत्तीसगढ़ भाजपा 21 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है।