छत्तीसगढ़ के 2 लाख युवा बनना चाहते हैं चपरासी, प्यून का एग्जाम इंजीनियर, प्रोस्ट ग्रैजुएट डिग्री धारियों ने दिया

0
219

रायपुर । पहली बार छत्तीसगढ़ में CGPSC के जरिए प्यून के पद पर भर्ती हो रही है। रविवार को इसकी परीक्षा हुई। 91 पद के लिए 2 लाख से अधिक बेरोजगारों ने आवेदन कर रखा था। खबर है कि करीब 80 प्रतिशत कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी है। इस परीक्षा का पहला चरण रविवार को हुआ इसमें छत्तीसगढ़ी, अंग्रेजी, गणित और सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे गए। अब अगला चरण हिंदी ईमला लेखन का होगा।

रविवार को हुई परीक्षा में शामिल वेद राम चौबे रायपुर के जेएन पांडे स्कूल में परीक्षा देने आए थे। इस कैंडिडेट ने बताया की जो हमारी क्वालीफिकेशन है उस लायक हमें नौकरी नहीं मिल रही है । इसलिए आज हम चपरासी की परीक्षा देने पहुचे हैं। वेद राम ने आगे कहा – मैं बी एड, हिन्दी और पी पी एड व फीलिप डिग्री धारी हूं। आज चपरासी परीक्षा को बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी की वजह से दे रहा हूं। चौबे ने बताया कि मैं गरीब परिवार से ताल्लुक रखता हूं। घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं। उन्हें भी पालना है। सरकारी नौकरी की आस लिए सेंटर में आए हैं परीक्षा देने।

दूसरे उम्मीदवार सूरज साहू ने कहा कि परीक्षा में अच्छे सवाल पूछे गए। मैं हिंदी मीडियम से हूं इसलिए इंग्लिश के सवालों में दिक्कत हुई। साहू ने कहा कि बेरोजगारी बहुत ज्यादा है, अाज चपरासी की ही सही मगर सरकारी नौकरी मिल जाएगी तो लाइफ सेट हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here