चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली से हुई भारी चूक, मिली है यह सजा

0
194

IPL में सोमवार (17 अप्रैल) रात को खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मुकाबले के बाद विराट कोहली पर 10% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया. मैच के दौरान IPL आचार संहिता तोड़ने के चलते उन पर यह जुर्माना ठोंका गया. कोहली ने अपनी गलती को स्वीकार भी किया है.

IPL के एक बयान में कहा गया है, ‘बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान RCB के बल्लेबाज विराट कोहली पर IPL आचार संहिता तोड़ने के मामले में 10% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. कोहली ने IPL आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के लेवल-1 अपराध श्रेणियों के तहत अपनी गलती भी स्वीकार की है.’

IPL आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 लेवल-1 के तहत कई तरह के अपराधों की व्याख्या की गई है. इसमें एक खिलाड़ी के पहनावे से लेकर उसके द्वारा विपक्षी टीम और अंपायर के साथ व्यवहार से जुड़ी कुछ नियमावली हैं.

विराट की टीम को करना पड़ा हार का सामना
विराट कोहली के लिए यह दोहरे झटके की तरह है. दरअसल, RCB को इस मैच में CSK के हाथों करीबी शिकस्त का भी सामना करना पड़ा था. CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जवाब में RCB की टीम निर्धारित ओवर तक 218 रन ही बना सकी. यहां विराट कोहली महज चार गेंद खेलकर ही पवेलियन लौट गए थे. 6 रन के कुल योग पर उन्हें आकाश सिंह ने बोल्ड किया था.