CM बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम से निकले छात्रों के वाहन आपस में टकराए, 1 की मौत, 4 घायल

0
95

छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल का युवा भेंट-मुलाकात का कार्यक्रम था, जिसमें संभाग भर के युवा छात्रों को बुलाया गया था. जिन्होंने सीधे सीएम से बातचीत की और अपने लिखे गीतों और अन्य विधा को सीएम के सामने परफॉर्म भी किया. वही भेंट-मुलाकात में आए पांच छात्र कार्यक्रम से निकलने के बाद सड़क हादसे का शिकार हो गए. जिनमें एक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घायल चार में दो की हालत नाज़ुक बताई जा रही है.

अम्बिकापुर में युवा भेंट मुलाकात के बाद कार्यक्रम से निकलने पांच कॉलेजी छात्र सड़क हादसे का शिकार हो गए. स्कूटी सवार दो छात्र और मोटरसाइकिल सवार तीन छात्र के वाहन शहर से लगे अजबनगर इलाके में आमने-सामने भिड़ गए. इससे विश्रामपुर निवासी छात्र निखिल भगत की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं विश्रामपुर निवासी छात्र ज्ञान उदय, बलरामपुर निवासी डेविड रोहित तिर्की, अनुज एक्का और विलास निकुंज घायल हो गए. ये सभी छात्र अम्बिकापुर के पीजी कॉलेज के छात्र थे. बताया जा रहा है कि मृतक निखिल ने आज भेंट-मुलाकात में सीएम के सामने परफ़ॉर्म भी किया था. घायल छात्रों का अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज जारी है.

दुर्घटना के बाद प्रशासन का कोई नुमाइंदा नहीं पहुंचा
वहीं एक छात्र की हालत नाजुक होने के कारण उसे रायपुर के लिए रेफर करने की तैयारी है. घटना की जानकारी के बाद कलेक्टर कुंदन कु्मार और एसपी सुनील शर्मा घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे थे. मृतक निखिल के साथ घायल छात्र के चाचा आंनद शर्मा ने बताया कि मेरा भतीजा ज्ञान ऊदय सीएम के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में कॉलेज की ओर से परफॉम करने आया था. वापसी में रोड एक्सीडेंट हो गया. उन्होंने आरोप लगाया कि दुर्घटना के बाद प्रशासन का कोई नुमाइंदा मौके पर नहीं पहुंचा. उनके भतीजे को उसके दोस्त उठाकर अस्पताल तक लाए और अभी उसकी हालत गंभीर है.

चाचा ने कहा कि शासन-प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है कि अगर किसी बच्चे को परफॉर्म के लिए बुलाया गया है, तो उसके आने-जाने के लिए सुविधा देनी चाहिए. वहीं एसडीएम पूजा बसंल ने मीडिया को बताया कि कालीघाट के पास पांच छात्रों का एक्सीडेंट हो गया था. इसमें से एक छात्र की मौत हो गई है. बाकी चार छात्रों का इलाज चल रहा है. ये सभी अम्बिकापुर पीजी कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे थे. तीन बच्चे सूरजपुर की ओर से आ रहे थे, जबकि दो बच्चे अम्बिकापुर से सूरजपुर की ओर जा रहे थे. कालीघाट के पास इन लोगों की बाइक आपस में टकराने से एक्सीडेंट हो गया. हादसे का शिकार हुए बच्चों में से एक ने सीएम के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में परफॉम भी किया था.