‘गैलेक्सी’ पर पुलिस का पहरा, गलियों में जवान… गैंगस्टर की धमकी के बाद बढ़ाई गई सलमान खान की सिक्योरिटी

0
193

बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान की जान पर मंडराता खतरा टलने का नाम नहीं ले रहा है. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की ओर से सलमान को धमकी दी गई है. जिसके बाद उनके घर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. रातभर मुंबई पुलिस के जवान सलमान खान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी के बाहर गश्त लगाते हुए दिखाई दिए. पुलिस फुलऑन एक्शन में है. वे गैलेक्सी के बाहर भीड़ भी इकट्ठा नहीं होने दे रही है.

सलमान खान को मिली धमकी, एक्शन में पुलिस

18 मार्च को सलमान के मैनेजर प्रशांत गुंजलकर को एक धमकी भरा ई-मेल भेजा गया, जिसमें सलमान खान से ‘बात करने’ की डिमांड की गई है. ये मेल रोहित गर्ग के नाम से मिला है. ई-मेल में लिखा था ‘गोल्डी बराड़ को तेरे बॉस यानी सलमान खान से बात करनी है. इंटरव्यू देख लिया होगा उसने शायद, नहीं देखा हो तो बोल दियो देख लेना. मैटर क्लोज करना है तो बात करवा दो. फेस टू फेस करना हो तो वो भी बता दो. अभी टाइम रहते इन्फॉर्म कर दिया है अगली बार झटका ही देखने को मिलेगा…’.

ई-मेल मिलने के बाद सलमान खान के मैनेजर ने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई. मामले की गंभीरता और सलमान खान की सुरक्षा को देखते हुए बांद्रा पुलिस ने IPC की धारा 506(2), 120 (B), 34 के तहत गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित बराड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को चाहिए सलमान की माफी

ये पहली बार नहीं है जब सलमान को ऐसी धमकी मिली हो. बीते दिनों ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से एक्टर को धमकी दी है. एक चैनल को दिए इंटरव्यू में लॉरेंस ने 1998 के काले हिरण मामले में सलमान से माफी मांगने को कहा. वरना अंजाम भुगतने की धमकी दी. बिश्नोई की मांग है कि सलमान उनके समुदाय से माफी मांगे. गैंगस्टर ने कहा- काले हिरण के मामले पर मैं बचपन से ही सलमान से नाराज रहा हूं. उन्होंने मेरे समुदाय के सदस्यों को पैसे की पेशकश भी की थी.

सलमान को मारने के लिए की थी रेकी
सलमान पर अटैक के प्लान कई बार फेल हो चुके हैं. 2019 में लॉरेंस बिश्नोई ने अपने करीबी संपत नेहरा के साथ सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी की थी. लेकिन सलमान पर अटैक करने की उनकी प्लानिंग फेल हो गई थी. जानकारी के मुताबिक, हथियार की रेंज कम होने की वजह से गैंगस्टर ने सलमान पर हमले को टाल दिया था. मंसूबों पर पानी फिरने के बाद भी गैंगस्टर ने कोशिश नहीं छोड़ी. गोल्डी बराड़ के कहने पर शूटर मुंबई भेजे गए थे. उन्होंने सलमान के फार्म हाउस की पूरी तरह रेकी की. शूटर ने फार्म हाउस के गार्ड से भी दोस्ती की. एक्टर के हर मूवमेंट पर नजर रखी गई. पर सलमान की कड़ी सुरक्षा के बाद ये प्लान भी फेल हो गया था.