सिर चढ़कर बोला धोनी का जादू, राजस्थान बनाम चेन्नई मुकाबले को मिले रिकॉर्डतोड़ व्यूअर्स

0
129

एमएस धोनी का जादू किस तरह क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोलता है, यह बुधवार रात को एक बार फिर पता चल गया. धोनी की लाइव बल्लेबाजी देखने के लिए रिकॉर्डतोड़ व्यूअर्स ऑनलाइन थे. राजस्थान और चेन्नई के बीच मुकाबले में जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे तो लाइव स्ट्रीमिंग देखने वालों की संख्या 2.2 करोड़ पहुंच गई थी. यह IPL 2023 की सबसे ज्यादा व्यूअर्स संख्या है.

IPL में बीती रात राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने थे. इस मैच में लगभग पूरे वक्त ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखने वालों की संख्या एक करोड़ से ऊपर रही. जैसे-जैस मैच अंतिम ओवरों की ओर बढ़ता गया तो व्यूअर्स की संख्या भी बढ़ती गई. धोनी के पिच पर बल्लेबाजी के लिए आने के बाद तो इसमें और इजाफा हो गया. 2.2 करोड़ से ज्यादा क्रिकेट फैंस एक साथ यह मैच देख रहे थे.

इन मुकाबलों के व्यूअर्स को छोड़ा पीछे
इससे पहले विराट कोहली की RCB और केएल राहुल की LSG के बीच हुई भिड़ंत को IPL 2023 के सबसे ज्यादा डिजिटल व्यूज़ मिले थे. RCB बनाम LSG मैच को एक साथ देखने वालों की संख्या 1.8 करोड़ के पार पहुंच गई थी. इसके बाद अगले दो सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मुकाबले धोनी की टीम के ही रहे. चेन्नई और लखनऊ के मैच को 1.7 करोड़ व्यूज़ मिले थे. वहीं, चेन्नई और गुजरात का मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखने वालों की संख्या 1.6 करोड़ तक पहुंच गई थी.

जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं मैच
जियो सिनेमा एप पर IPL 2023 के सभी मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही है. इस एप का कंटेंट देखने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन चार्ज नहीं है. ऐसे में क्रिकेट फैंस मुफ्त में इस OTT प्लेटफॉर्म पर IPL का लाइव मज़ा ले सकते हैं. फ्री में देखने के लिए उपलब्ध होने के कारण IPL 2023 के मैचों की डिजिटल व्यूअरशिप बढ़ती जा रही है. बता दें कि टेलीविज़न पर इन मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है.