RO NO.....12737/20

रायपुर के रईस करेंगे पार्टी, न्यू ईयर के लिए ब्लैक कोकीन और एलएसडी ड्रग पहुंचा राजधानी

0
215

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने ड्रग के साथ रविवार को पांच आरोपियो को गिरफ्तार किया। इनके पास से 6.9 ग्राम ड्रग जब्त की गई। आरोपियो में दो युवतियां भी शामिल हैं। सोमवार को पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया और प्रखर मारवा और मो. आवेश को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया। उनसे पूछताछ में और भी नाम सामने आएंगे। जानकारी के अनुसार मुंबई के रास्ते लगभग आधा किलो ड्रग की बड़ी खेप रायपुर पहुंची है। पुलिस को शक है कि गिरफ्तार आरोपि ड्रग को न्यू ईयर सेलिब्रेशन में बेचने के लिए लाया था। नए साल के जश्न में कुछ दिन ही हैं। इसके पहले शहर में ड्रग की आवक बढ़ती हुई नजर आ रही है। नए साल पर शहर और आसपास के जिलों में होने वाली न्यू ईयर पार्टी में बड़ी मात्रा में ड्रग की सप्लाई की जाती है।

RO NO.....12737/20

न्यू ईयर में बढ़ जाती ड्रग की डिमांड

साल 2023 आने में अभी भी एक सप्ताह बाकी है। शहर में ड्रग की डिमांड और उनकी कीमतों में खासी बढ़ोतरी होने लगी है। खास तौर पर एलसीडी और कोकीन ड्रग की डिमांड अक्सर नए साल की पार्टियों में सबसे ज्यादा होती है। एक अधिकारी के अनुसार सामान्य दिनों में एलसीडी के एक डाट की कीमत सात से नौ हजार रुपये के बीच होती है, जो इन दिनों में बढ़कर 10 से 15 हजार तक पहुंच जाती है। ऐसा ही कुछ हाल कोकीन का भी होता है आमतौर पर पांच हजार रुपये प्रति ग्राम बिकने वाली कोकीन भी इन दिनों आठ से 10 हजार या उससे भी ज्यादा में बेची जाती है। इसके अलावा एमडी ड्रग भी इन दिनों लोगों की पसंद बना हुआ है।

वाट्सएप ग्रुप बनाकर सप्लाई
मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियो ने वाट्सएप ग्रुप बनाकर रखे हैं। ड्रग को अलग-अलग नाम से बुलाया जाता है। जब जिसको जरूरत होती है, ये पैडलर आसानी से इन तक पहुंचा देते हैं। ये ज्यादातर होटल, क्लब और कालेज स्टूडेंट्स तक पहुंचा जाता है।

कई आरोपियो के नाम पुलिस के हाथ

आरोपियो के मोबाइल से पुलिस को कई बड़े घर के लड़के-लड़कियों की फोटो और नंबर मिले हैं। आरोपियो ने इनकी जान-पहचान भी स्वीकार की है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियो की शैक्षणिक संस्थानों के अंदर तक पैठ है। आरोपियो की जद में कई युवा हैं। एसीसीयू की नजर बड़े-बड़े होटल और क्लबों में है।

दो संदेहियों से पूछताछ
पांच आरोपियो की गिरफ्तारी के बाद दो और आरोपियो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उनके फोन नंबर सहित अन्य की जांच की जा रही है।

नशे के कारोबार में युवतियों का हाथ

यह पहली कार्रवाई नहीं है, जब युवतियां ड्रग के मामले में पकड़ी गई हैं। एक साल पहले पुलिस ने ड्रग की बड़ी खेप और 15 से ज्यादा आरोपियो को पकड़ा था। हालांकि अब सब जेल के बाहर हैं। उस दौरान भी एक युवती को पकड़ा गया था। इस बार दो युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये कालेज जाने वाली छात्राएं हैं।

पुराने लोगों से संपर्क
पुलिस को आशंका है कि पकड़े गए आरोपि पूर्व में पकड़े गए आरोपियो के संपर्क में हैं। बड़े तस्करों तक अब तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है। पुलिस रिमांड के बाद नए नाम सामने आ सकते हैं।

रायपुर एएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने कहा, दो मुख्य आरोपियो की तीन दिन की रिमांड ली गई है। पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियो को गिरफ्तार किया जाएगा।