Narendra Modi

12784/20 RO NO

छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून: राजधानी में चली तेज हवाएं, गरज-चमक के साथ हो रही बारिश

0
15

राजधानी रायपुर में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश हो रही है। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। शाम होते ही मौसम ने करवट ली और जोरदार बारिश हो रही है। बारिश से पहले तेज हवाएं चली। इसके बाद गरज चमक के साथ झमाझम बारिश हो रही है। वहीं सुकमा के रास्ते से रायपुर में मानसून दस्तक देगी।

छत्तीसगढ़ में मानसून का आगमन हो चुका है। दक्षिण पश्चिम मानसून का 8 जून को सुकमा जिले में आगमन हो चुका है। मानसून आते ही बस्तर संभाग के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि अगले तीन से पांच दिनों के बीच में मानसून रायपुर पहुंच जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एंट्री कर चुका है। इससे बस्तर संभाग में बारिश शुरू हो गई है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि 24 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इसके बाद अधिकतम तापमान में एक दो डिग्री की हल्की वृद्धि होने की संभावना है।

आज रविवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। साथ ही एक दो जगह पर गरज चमक, अंधड़ चलने और वज्रपात के साथ बारिश हो रही है। शनिवार को प्रदेश के कई जगहों पर बारिश हुई है। वहीं गुंडरदेही, महासमुंद मगरलोड और लैलूंगा में अधिक बारिश दर्ज की गई है।