Narendra Modi

12784/20 RO NO

अशोका बिरियानी में फिर हुई गड़बड़ी, वेज खाने में मिला मांस का टुकड़ा

0
13

छत्तीसगढ़ के महोबा बाजार स्थित एक रेस्टोरेंट में शाकाहारी भोजन में मांस निकलने की शिकायत के बाद प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की। शुक्रवार देर रात खाद्य विभाग की टीम जांच के लिए अशोका बिरयानी पहुंची।

फूड डिपार्टमेंट की टीम जैसे ही रेस्टोरेंट के किचन में दाखिल हुई तो उसे क्रॉस कंटैमिनेशन की हैरान कर देने वाली तस्वीरे सामने आईं। दरअसल, फूड टीम ने वहां पर वेज और नॉनवेज फूड को एक साथ रखे पाया था।

मैनेजर का दावा मांस का टुकड़ा किचन से नहीं आया
राजधानी के महोबा बाजार स्थित फेमस अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट में दो व्यक्ती खाना खाने के लिए गए थे। इस दौरान दोनों युवकों ने पालक की सब्जी को ऑर्डर किया, लेकिन जैसे ही उन्होंने खाना खाना शुरू किया, उन्हें सब्जी में मांस का टुकड़ा दिखाई दिया। इसके बाद उन्होंने तुरंत प्लेट को हटा दिया और इसकी शिकायत तुरंत ब्रांच मैनेजर को की, लेकिन मैनेजर ने साफ नकारते हुए कहा कि यह मांस का टुकड़ा उनके किचन से नहीं आया है।

शिकायत के बाद फूड डिपार्टमेंट एक्टिव
बता दें कि काफी समय से अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट विवादों में है। इसकी दुर्ग स्थित ब्रांच में भी एक कस्टमर ने वेज फूड को ऑर्डर किया था, लेकिन उसके खाने में भी मांस का टुकड़ा पाया गया। इसकी शिकायत कस्टमर ने मैनेजर को की। वहीं, अब रायपुर स्थित ब्रांच में शुक्रवार को वहीं घटना घटी। फूड डिपार्टमेंट को इस मामले की शिकायत मिलने के बाद वह देर शाम पूरी टीम जांच के लिए पहुंची।

वेज-नॉनवेज फूड साथ में मिला
शिकायत के बाद फूड डिपार्टमेंट की टीम अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट पहुंची। टीम ने सबसे पहले किचन में एंटर हुई जहां उन्होंने देखा कि वेज और नॉनवेज फूड एक साथ रखा हुआ था। इसी वजह से अशोका रेस्टोरेंट में बार-बार शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े निकलने की समस्या आ रही है। साथ ही फूड डिपार्टमेंट ने पाया कि किचन का साइज भी शाकाहारी और मांसाहारी खाना बनाने और रखने के अनुपात में काफी छोटा है।

फ्रीजर में मिला बासी खाना
जांच के दौरान टीम ने किचन में रखे फ्रीजर में भी देखा, जहां पर भारी मात्रा में बासी खाना पड़ा हुआ था। जिसे तुरंत जांच टीम ने नष्ट करवाया था। साथ ही रेस्टोरेंट साफ-सफाई के मापदंडों में भी खरा नहीं उतर पाया। जहां पर खाना पकाया जाता था वहां पर वर्क एरिया भी काफी गंदा पाया गया। यह सब देखने के बाद फूड डिपार्टमेंट अधिकारी रोशनी राजपूत ने रेस्टोरेंट प्रबंधन को चेतावनी दी है।

ये है पूरा मामला
बता दें कि दुर्ग के रहने वाले टिकेंद्र कुमार और केसरीनंदन साहू ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे किसी काम से एम्स हॉस्पिटल आए हुए थे। इस दौरान वह खाना खाने के लिए महोबा बाजार ओवर ब्रिज के नीचे स्थिक अशोका बिरयानी पहुंचे थे।

यहां पर उन्होंने बेज पुलाव, रोटी और पालक पनीर की सब्जी ऑर्डर की थी, लेकिन खाना खाने के दौरान उनकी सब्जी में मांस का टुकड़ा मिला। इसके बाद दोनों युवकों ने नाराजगी मैनेजर से जताई तो प्रबंधन ने उन्हें माफी मांगने का आश्वासन दिया। लेकिन काफी समय इंतजार करने के बाद भी प्रबंधन ने उनसे माफी नहीं मांगी और न ही खाने का कोई बिल दिया।