Narendra Modi

12784/20 RO NO

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने शादी के बाद चार बच्चे पैदा करने की दी सलाह

0
21

रायपुर: छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा का बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। रायपुर में प्रदीप मिश्रा ने लव मैरिज ना करने के साथ-साथ हिंदुओ को 4 बच्चे पैदा करने की नसीहत दी है। मीडिया से चर्चा के दौरान मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने भारत और दुनिया भर के सभी हिंदुओं को 4-4 बच्‍चे पैदा करने की सलाह दी है। अम्‍लेश्‍वर (दुर्ग) में 27 मई से प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा चल रही है। यह कथा 2 जून तक चलेगी। उनकी कथा में रोज लाखों लोग पहुंच रहे हैं। कथा के आखिरी दिन से एक दिन पहले प्रदीप मिश्रा ने मीडिया से बातचीत की।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान लव मैरिज, देशभर में बंद मंदिरों और हिंदुत्‍व पर खुलकर बोले। इस दौरान एक पत्रकार के सवाल पर पंडित मिश्रा ने हिंदुओं से 4-4 बच्‍चे पैदा करने की अपील की। प्रदीप मिश्रा का कहना है कि हर हिंदु 4 बच्‍चे पैदा करे, उनमें से 2 अपने पास रखे, एक को राष्‍ट्र सेवा और एक को हिंदुत्‍व के लिए समर्पित कर दें।

हिंदू लड़कियों को लेकर क्या कहा?
वहीं एक और सवाल पर लव मैरिज को लेकर भी समझाइस दी। कथावाचक पंडित मिश्रा ने कहा कि हिंदू लड़कियों को लव मैरिज नहीं करनी चाहिए। आप स्‍कूल, कॉलेज, ट्यूशन सहित अन्‍य स्‍थानों पर जाएंगी, वहां 100 लड़के मिलेंगे, लेकिन उनके साथ आप 100 साल जिंदगी नहीं जी सकतीं। पापा जिसे ढूंढकर लाएंगे उस लड़के के साथ आप 100 साल जी सकती हैं। इसी के साथ प्रदीप मिश्रा ने अरेंज मैरिज करने की सलाह देते हुए कहा कि विरोध लव मैरिज का नहीं लव जिहाद का है।