दुनिया भर में छाई पाकिस्तान की फिल्म ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट’, कमाई ने रचा इतिहास

0
206

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान (Fawad Khan) की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट (The Legend of Muala Jatt) पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. 13 अक्टूबर 2022 को रिलीज हुई इस फिल्म ने पाकिस्तान सहित बाकी देशों में भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की थी. बिलाल लशारी (Bilal Lashari) के निर्देशन में बनी मौला जट्ट दर्शकों को पसंद आ रही है. डेडलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मौला जट्ट दुनियाभर में 50 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म बन गई है.

पाकिस्तान की सबसे महंगी फिल्म है मौला जट्ट

मौला जट्ट में फवाद खान (Fawad Khan) और माहिरा खान (Mahira Khan) की सुपरहिट जोड़ी है. फिल्म ट्रेलर को भी दर्शकों का जबरदस्त रेस्पॉन्स देखने को मिला था. ये फिल्म पाकिस्तान की अब तक की सबसे मंहगी फिल्म भी बताई जा रही थी. अब फिल्म के डायरेक्टर बिलाल लशारी ने मौला जट्ट के दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े साझा किए हैं. फिल्म सारे रिकॉर्ड तोड़कर पाकिस्तान की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. साथ ही इसे पाकिस्तान की अब तक सबसे महंगी फिल्म भी बताया जा रहा है.

50 करोड़ से ज्यादा कमाई वाली फिल्म
बिलाल ने ट्विटर पर मौला जट्ट का वर्लड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शेयर किया है जिसके मुताबिक, दुनियाभर में फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म यूएई बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 पर है और कनाडा में छठे स्थान पर है. मौला जट्ट ने पाकिस्तान बॉक्स ऑफिस पर 11.30 करोड़ कमाए हैं. वैश्विक बाजारों में फिल्म ने मात्र 39.44 करोड़ की कमाई की है.

दमदार एक्शन और इमोशंस से भरी है मौला जट्ट
जबरदस्त एक्शन से भरपूर ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट’ (The Legend of Maula Jatt)  ऐतिहासिक कहानी पर आधारित है. इसमें एक लोकल हीरो मौला जट्ट (फवाद खान) और एक गैंग के लीडर नूरी नट (Hamza Ali Abbasi) की दुश्मनी दिखाई गई है. फवाद खान ने मौला जट्ट के किरदार में दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है. पंजाब के सबसे खौफनाम योद्धा का अवतार पाने फवाद ने अपनी बॉडी पर जबरदस्त मेहनत की थी. इस फिल्म के लिए फवाद ने गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया था.

कुछ ऐसी है फिल्म की स्टार-कास्ट
फवाद खान और माहिरा के अलावा इस फिल्म में हमजा अली अब्बासी (Hamza Ali Abbasi), हुमैमा मलिक ( Humaima Malick), फारिस शफी (Faris Shafi), और मिर्जा गोहर रशीद (Mirza Gohar Rasheed) जैसे कलाकार भी शामिल हैं. बता दें कि, ये फिल्म यूनुस मलिक की 1979 में रिलीज हुई क्लासिक फिल्म मौला जट्ट की रिबूट वर्जन फिल्म है.