Narendra Modi

12784/20 RO NO

रायपुर में लूट के दौरान हत्या, एटीएम का पासवर्ड नहीं बताने पर बेरहमी से मार डाला

0
7

रायपुर। अगर आप किसी अनजान से लिफ्ट मांग रहे हैं तो सावधान हो जाएये…क्योंकि लिफ्ट देने वाला छीना झपटी कर आपकी जान भी ले सकता है। ठीक ऐसा ही मामला राजधानी रायपुर से सामने आया है। यहां एक युवक को बाइक सवारों से लिफ्ट मांगना भारी पड़ गया। लिफ्ट देने वाले आरोपियों ने उसे सुनसान जगह लेजाकर उससे लूट करने लगे। पीड़ित ने विरोध किया तो आरोपियों ने मिलकर युवक की हत्या कर दी।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, घटना पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की है। 24 जून की रात 12 बजे के आसपास मंगल मुरिया पिता सीताराम मुरिया 21 वर्ष निवासी माना कैंप ने कालीबाड़ी के पास लिफ्ट मांगने के लिए खड़ा था। इसी बीच बाइक क्रमांक सीजी 04 पीएल 1802 में सवार नाबालिग और उसके साथी सावन डोंगरे ने गाड़ी रोकी। दोनों ने मृतक मंगल मुरिया को लिफ्ट दिया। इसके बाद आरोपियों ने मृतक को बैठाकर बीएसयूपी कॉलोनी भाटागांव ले गए। ब्लॉक नंबर 10 के पास दोनों आरोपियों ने मारपीट कर मंगल मुरिया के जेब की तलाशी लिए और एटीएम कार्ड, पासबुक, पैन कार्ड, मोबाइल छीन लिया। फिर एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछे नहीं बटाने पर दोनों मिलकर हाथ, मुक्का, लात-घुसा से मारपीट करते हुए जमीन में पटक दिए। इतना ही नहीं पीड़ित के सिर को भी जमीन में उठा-उठाकर पटक दिए। जिससे युवक घायल होकर बेहोश हो गया।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया। अगले दिन 25 जून को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पूछताछ में खुलासा

जांच के दौरान आरोपी और नाबालिग आरोपी पकड़े जाने की डर से भगाने के फिराक में थे, लेकिन उनके भागने से पहले ही पुरानी बस्ती पुलिस ने दोनों पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ पर बताये कि 24 जून की रात सावन डोंगरे उर्फ सोमू अपने साथी राजू बंछोर की मोटरसाइकिल लेकर नाबालिग आरोपी के साथ कालीबाड़ी घूमने गया था। वापसी दौरान काली मंदिर के पास एक लड़का रुकने का इशारा किया। मोटरसाइकिल रोका तो बोला कि आगे तक छोड़ दो। आरोपियों ने उसे मोटरसाइकिल में बैठाकर बीएसयूपी कॉलोनी भाटागांव चले गए। यहां ब्लॉक नंबर 10 के पास पान ठेला के पीछे ले जाकर मारपीट कर उसके जेब की तलाशी लिए। एटीएम कार्ड, पासबुक, पैन कार्ड, मोबाइल मिला। एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछे नहीं बताया तो दोनों मिलकर मारपीट कर भाग गए थे। दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़कर आज 30 जून को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।