Narendra Modi

12784/20 RO NO

CG : दवा के धोखे में मां ने अपने 4 दिन के बच्चे को पिलाया ज़हर

0
186

कोरबा. अक्सर ज्यादा चिंता और हड़बड़ी करने से गड़बड़ी हो जाती है, और उसका परिणाम बुरा होता है. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला में ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक मां ने दवाई की जगह नवजात बच्चे को जहर पिला दिया. घटना उरगा थाना क्षेत्र के दादर कला गांव की है. आनन-फानन में बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. ऐसी गलती कर के मां कुंवाराबाई अफसोस में पड़ गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, चार दिन के बच्चे को खांसी होने से घरवाले परेशान थे. गुरुवार को दिक्कत कुछ ज्यादा ही बढ़ गई. बच्चे की तकलीफ मां से देखी नहीं गई. घर में रखी कुछ दवाइयों की तलाश करते हुए उसके हाथ एक बोतल लग गई जिसमें कीटनाशक मौजूद था. मां ने यह सोच कर कि इससे खांसी ठीक हो जाएगी, अनभिज्ञता और हड़बड़ी में बच्चे के मुंह में कीटनाशक की दो-चार बूंदें डाल दी. इससे बच्चे की तबीयत बिगड़ी तो उसे अपनी गलती का अहसास हुआ. उसने फौरन परिजनों को अपनी भूल की जानकारी दी.

आनन-फानन में बच्चे को कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया. यहां उसे एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. जीवन रक्षक दवाओं के जरिये नवजात की स्थिति सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल मां की गलती से पूरा परिवार सदमे में है.

इस संबंध में सिविल लाइन थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर बच्चे की हालत जाना है. फिलहाल बच्चा अब खतरे से बाहर है. उसकी स्थिति सामान्य होने पर घरवालों से पूछताछ की जाएगी.