Narendra Modi

12784/20 RO NO

छत्तीसगढ़ में तय समय से पहले पहुंचा मानसून, प्रदेश के इन इलाकों में आज होगी झमाझम बारिश

0
14

छत्तीसगढ़ में तय समय से पहले मानसून की एंट्री हो गई है. प्रदेश के सुकमा से मानसून ने राज्य में प्रवेश किया है. आगामी पांच दिनों तक बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में शुक्रवार को सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान डोंगरगढ़ में 43.6 डिग्री दर्ज किया किया. वहीं नारायणपुर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री दर्ज किया गया.

मानसून अपने तय समय से पहले पहुंचा छत्तीसगढ़

बता दें कि इस साल छत्तीसगढ़ में मानसून अपने तय समय से पहले पहुंचा है. मौसम विभाग ने आज बस्तर संभाग में बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है. आज राजधानी में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार, आज कोंडागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले में कई जगह बारिश के आसार हैं. बीजापुर, कांकेर, नारायणपुर, गरियाबंद और धमतरी जिले में भी के कुछ स्थानों पर भी बारिश की संभावना है.

प्रदेश के इन इलाकों में आज होगी बारिश
मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के जिलों में अगले तीन दिनों के लिए बिजली गिरने की संभावना जताई है. इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों से बिजली गरजने के दौरान एहतियात बरतने की भी अपील की है. बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान बस्तर में कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई है. खासकर बीजापुर में 50 मिलीमीटर, कोंडागांव में 17.4 और नारायणपुर में 16.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही बलौदाबाजार, दरभा और गुरुर में 20 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है.