Narendra Modi

12784/20 RO NO

लाखों की टिकट, 2 करोड़ की टेबल बुकिंग… और खाने में ‘नींबू-खीरा’, मेट गाला का Menu देख चकराया यूजर्स का सिर

0
149

मुंबईः सोमवार को न्यू यॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में ‘मेट गाला 2023’ (Met Gala 2023) का भव्य आयोजन किया गया. इस इवेंट में हॉलीवुड सितारों का जमावड़ा देखने को मिला और इन सबके बीच बॉलीवुड की दो डीवा प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Met Gala Look) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt Met Gala Look) ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. लेकिन, इन सबके बीच जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह है यहां सेलेब्स को परोसे जानेवाले खाने की. जी हां, सोशल मीडिया पर मेट गाला का मेन्यू छाया हुआ है. कई लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं तो कई हैरानी जाहिर कर रहे हैं.

मेट गाला का मेन्यू लोगों का होश उड़ा रहा है. सोशल मीडिया पर फैशन इवेंट का डिनर मेन्यू चर्चा का विषय बन गया है. तो आप नहीं जानना चाहेंगे कि इतने बड़े और महंगे इवेंट में सेलेब्स को क्या परोसा गया? इवेंट के लिए 40 लाख की टिकट और 2 करोड़ की टेबल बुक करने वाले सितारों को ऐसा खाना परोसा गया, यूजर्स को जिस पर यकीन कर पाना भी मुश्किल हो रहा है. कई ने फैशन इवेंट के मेन्यू पर चुटकी ली है.

मेट गाला में ऐसा खाना खाने के लिए सेलेब्स मोटी रकम दे रहे हैं, इस पर लोग खूब रिएक्शन दे रहे हैं. कई लोगों को ये जानने में दिलचस्पी होगी कि यहां पहुंचे इंटरनेशनल सेलेब्स को क्या-क्या खाने को मिला. क्योंकि, यह दुनिया का सबसे बड़ा और चर्चित फैशन इवेंट है, जिसमें दुनिया भर के सेलिब्रिटी अपने फैशन का जलवा दिखाने पहुंचते हैं. मेट गाला में कई सख्त नियम भी हैं. लेकिन, इस इवेंट का मेन्यू यूजर्स को नाखुश कर रहा है.

मेट गाला 2023 इवेंट इस साल दिवंगत फैशन डिजाइनर कार्ल लेगरफेल्ड की याद में रखा गया, ऐसे में इवेंट में डेकोरेशन से लेकर मेन्यू तक सब उन्हीं की पसंद को ध्यान में रखते हुए निर्धारित किया गया था. कई सेलेब्स उन्हीं से इंसपायर्ड थी. यहां डिशेज भी वही रखी गईं, जो दिवंगत डिजाइनर को पसंद थीं.

मेट गाला 2023 मेन्यू
इस बार मेट गाला के मेन्यू की बात करें तो खाने में ठंडे मटर के सूप के साथ वेजिटेबल परोसी गई. स्टार्टर में लेमन क्रीम फ्रैची, ट्रफल स्नो था. मेन कोर्स में गेस्ट को ओरा किंग सैल्मन विद वेजिटेबल नेज, मालेदार स्ट्रॉबेरी मूली और शतावरी परोसी गी. इसके अलावा ड्रिंक्स की बात करें तो वाइन और कोक को मेन्यू में शामिल किया गया था.

मेट गाला की टिकट की कीमत
बता दें, मेट गाला की टिकट की बुकिंग के लिए सेलेब्स को 50 हजार डॉलर यानी करीब 40 लाख के आस-पास चुकाने पड़ते हैं. वहीं खाने की टेबल बुक करने के लिए सेलिब्रिटीज को इतनी मोटी रकम देनी पड़ती है कि आम इंसान इसे बुक करने के बारे में कभी सोचेगा भी नहीं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मेट गाला में फूड टेबल बुक करने की कीमत 3,00,000 डॉलर के करीब है. भारतीय रुपयों में इसे कन्वर्ट किया जाए तो इसकी कीमत ढाई करोड़ के आसपास बैठती है.