IMA के डॉक्टर्स पहुुंचे मुख्यमंत्री निवास, भूपेश बघेल से की खास मुलाकात

0
138

रायपुर । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल आज अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता एवं सचिव डॉ दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुख्यमंत्री निवास में मुलाकात कर नव वर्ष की शुभकामनाएं दी । प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश में क्लीनिक एवं नर्सिंग होम चलाने में आ रही कठिनाइयों के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इसमें मुख्यतः कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में नर्सिंग होम एक्ट संबंधित शामिल मुद्दों की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करवाया गया। जन घोषणा पत्र में अंकित बिंदु जिसमें की क्लीनिक एवं छोटे नर्सिंग होम एवं अस्पतालों को नर्सिंग होम एक्ट से बाहर रखने के वायदे को पूरा करने का अनुरोध किया गया।
आई एम ए प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया की युवा डॉक्टर किसी समय में स्टैथोस्कोप और ब्लड प्रेशर का इंस्ट्रूमेंट लेकर अपने क्लीनिक में प्रैक्टिस में बैठ सकता था । लेकिन अब क्लीनिक खोलने के लिए भी कई तरह के मानकों को पूरा करना पड़ता है । क्लीनिक खोलने के लिए सरलीकरण और एक्ट मे समय वध एकल खिड़की प्रणाली लागू करने की आवश्यकता है। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को नर्सिंग होम एक्ट के बदलाव के लिए उच्च अधिकारी स्तर पर हो रहे संवाद से संभावित परिवर्तन की भी जानकारी दी है।
इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने गुरुकुल कांप्लेक्स कालीबाड़ी के पास स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की शासन द्वारा आवंटित जमीन पर प्रस्तावित निर्माण की रूपरेखा भी मुख्यमंत्री से साझा की, और उन्हें शिलान्यास हेतु समय देने का निवेदन भी किया एवं इस पर लगने वाले वार्षिक भू भाटक को ₹1 की दर से संशोधित दर पर लगाने का अनुरोध किया।
प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता, सचिव डॉ दिग्विजय सिंह,आई एम ए के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेश सिन्हा, रायपुर शाखा के पूर्व अध्यक्ष डॉ विकास अग्रवाल , हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ अनिल जैन के साथ डॉ ए आर दल्ला, डॉ अजय मोहन सहाय, डॉ श्याम शर्मा, डॉ सतीश राठी, डॉ अविनाश चतुर्वेदी, डॉ स्मित श्रीवास्तव, डॉ गिरीश अग्रवाल, डॉ भूपेंद्र गाठे, डॉ प्रदीप शर्मा, डॉ विवेक गोयल, डॉ अंकित सहाय उपस्थित थे।