Narendra Modi

12784/20 RO NO

बलौदाबाजार हिंसा के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस का सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन

0
15

रायपुर: बलौदाबाजार में हुई हिंसा के विरोध में कांग्रेस प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर रही है. इस प्रदर्शन में कांग्रेस के बड़े लीडर्स, विधायक, पूर्व विधायक, पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं.

बघेल का भाजपा पर आरोप

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बलौदाबाजार हिंसा को लेकर भाजपा पर कई आरोप लगाए. बघेल ने कहा- बलौदाबाजार में जो घटना हुई है उसमें टेंट लगाने वाले से लेकर खाना बनाने वाले तक या फिर जिन लोगों ने खाने का प्रबंध किया था. वह सभी लोग भाजपा के थे. बलौदाबाजार में जो घटना हुई है वह पूरे तौर पर भाजपा की तरफ से सुनियोजित साजिश है.”

भूपेश के भाजपा सरकार से सवाल

भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार से कई सवाल पूछे, जिसमें उन्होंने सरकार को पूरे तौर पर विफल बताया. भूपेश बघेल ने कहा कि जब भीड़ कलेक्ट्रेट में आ रही थी तो पुलिस प्रशासन क्या कर रहा था. पुलिस प्रशासन या फिर इस प्रदर्शन के लिए जो अनुमति दी गई उसे अनुमति के दिलवाने वाले कौन लोग थे. भीम आर्मी के लोग अगर इसमें रहे हैं तो फिर उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

बलौदा बाजार कांग्रेस के किये जा रहे आंदोलन में जाते वक्त पुलिस ने कांग्रेस नेता पूर्व विधायक सांसद प्रत्याशी विकास उपाध्याय को पलारी रास्ते मे गाड़ी को रोका.

कांग्रेस ने किया था 15000 लोगों के खाने की व्यवस्था:10 जून को बलौदाबाजार में आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. 10 जून को कलेक्ट्रेट परिसर में आग लगा दी गई थी जिसमें डीएम और एसपी कार्यालय को काफी क्षति पहुंची थी. साथ ही 200 के आसपास गाड़ियां जल गई थी. इस बात को लेकर के भाजपा ने आरोप लगाया कि विशेष समुदाय के धार्मिक चिन्ह जैतखाम को नुकसान पहुंचाया गया था. जिसकी नाराजगी समाज के लोगों में थी. लेकिन जो घटनाक्रम वहां हुआ है उसमें कांग्रेस के नेताओं का हाथ है. भाजपा के पांच सदस्य टीम ने दौरा करने के बाद इस बात को कहा कि कांग्रेस ने यहां पर 15000 लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था की थी. बीजेपी के पांच सदस्य टीम में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री दयाल दास बघेल, राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा सहित प्रदेश उपाध्यक्ष शामिल थे. इन सभी लोगों ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कांग्रेस पर 15000 लोगों के खाने के इंतजाम करने की बात कही है.