छत्तीसगढ़ में द्रोणिका का प्रभाव, तेज आंधी के साथ हल्की बारिश के आसार, वज्रपात की संभावना

0
197

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम ने करवट फेरी है। द्रोणिका की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। आगामी दो-तीन दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आज शनिवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में अंधड़ चलने और मध्यम हल्की बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश के मध्य क्षेत्र और बस्तर संभाग में हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। रायपुर में शाम तक मध्यम बारिश होने की संभावना है।

प्रदेश के दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर , पेंड्रा रोड, कोरबा, कबीरधाम और राजनांदगांव में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा का कहना है कि तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। बाहर से आने वाली नम हवाओं की वजह से गर्मी का प्रभाव कम रहेगा।

रायपुर में सुबह से ही बादल छाए
राजधानी रायपुर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं। सुबह में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। बीते दिनों से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई जगह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। आंधी के चलते कई होर्डिंग्स भी उखड़ गए। कई जगह बिजली गुल रही। वहीं कई जगह ट्रांसफार्मर पर पेड़ गिर गए। भाठागांव बस स्टैंड रोड पर एक पेड़ धराशायी होकर बिजली ट्रांसफार्मर के ऊपर गिर गया। नगर निगम और बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर पेड़ को हटवाया। इस दौरान यातायात प्रभावित रहा।