तीसरे वनडे मैच से कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम

0
116

टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें कल चेन्नई में होने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से हर हाल में ड्रॉप करेंगे. दूसरे वनडे मैच में ये तीन खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे बड़े गुनहगार निकले थे. तीन मैचों की वनडे सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबर है, ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी टीम कल चेन्नई में तीसरा वनडे मैच जीत लेगी तो सीरीज पर उसी का कब्जा होगा. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज की हार का दाग नहीं लगवाना चाहते. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल दोपहर 1:30 बजे से चेन्नई में खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा कल हर हाल में जीत दर्ज करने के लिए 3 फ्लॉप खिलाड़ियों को ड्रॉप करेंगे. तीसरे वनडे मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कौन से 3 बड़े बदलाव करेंगे.

तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा करेंगे ये 3 बड़े बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सबसे पहले सूर्यकुमार यादव को बाहर करेंगे. सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, लेकिन सूर्यकुमार यादव नंबर 4 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप हो गए. सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैच में लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. सूर्यकुमार यादव ने आखिरी वनडे पारियों में 9 (8), 8 (6), 4 (3), 34* (25), 6 (10), 4 (4), 31 (26), 14 (9), 0 (1), 0 (1) के स्कोर बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में सूर्यकुमार यादव के नंबर 4 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप कर ईशान किशन को नंबर 4 बैटिंग पोजीशन पर मौका देंगे.

प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव करते हुए चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाएंगे. कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में घटिया गेंदबाजी करते हुए 1 ओवरों में 12 रन लुटा दिए थे. कुलदीप यादव ने इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए भी बेहद खराब प्रदर्शन किया. कुलदीप यादव सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा बड़ा बदलाव करते हुए चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका देंगे. उमरान मलिक की बात करें तो वह लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी ज्यादा की गति से तेज गेंदबाजी करते हैं. उमरान मलिक जब मैदान पर बॉलिंग करने उतरेंगे तो पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस करके रख देंगे. उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए 8 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. 8 वनडे मैचों में उमरान मलिक ने 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं. उमरान मलिक टीम इंडिया की गेंदबाजी को और भी मजबूत करेंगे.

प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव करते हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को बाहर कर देंगे, क्योंकि रवींद्र जडेजा के तौर पर पहले से ही टीम इंडिया में एक लेफ्ट आर्म स्पिनर है. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के एक-साथ होने से टीम इंडिया को गेंदबाजी में कोई वैराइटी नहीं मिलती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल को बाहर कर उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका देंगे. वॉशिंगटन सुंदर घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं.

तीसरे वनडे में ये हो सकती है भारत की Playing 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज