Narendra Modi

12784/20 RO NO

पिकनिक मनाने जा रहे छात्रों की बस पलटी, दो की मौत, करीब दर्जन भर घायल

0
191

प्रयागराज. जौनपुर से स्कूली छात्रों को पिकनिक पर लेकर प्रयागराज आ रही बस हादसे का शिकार हो गई. सुबह 9 बजे के करीब हंडिया थाना क्षेत्र के सैदाबाद भेस्की इलाके में हाईवे पर छात्रों से भरी बस पलट गई, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई, जबकि करीब दर्जन भर अन्य छात्र घायल हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है. हादसे में घायल दो छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक जौनपुर जिले के कांति देवी इंटर कॉलेज के छात्र एक प्राइवेट बस में सवार होकर प्रयागराज पिकनिक मनाने जा रहे थे. तभी हंडिया थाना क्षेत्र के सैदाबाद भेस्की इलाके में एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस पलट गई. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी। घायल छात्रों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि बस में कुल 60 बच्चे सवार थे.

पुलिस उपायुक्त गंगानगर अभिषेक अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य का जायजा लिया. उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि आज सुबह 9 बजे के करीब सूचना मिली कि हंडिया थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत-बचाव कार्य में जुट गई. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में दो छात्रों की मौत हुई है, जबकि कई घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. मामले में जांच चल रही है.

CM योगी ने हादसे पर जताया दुख
उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने निर्देश दिया कि दुर्घटना में घायल बच्चों का समुचित उपचार कराया जाए. साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुख्यमंत्री ने डीएम एवं पुलिस के उच्चाधिकारियों को शीघ्र घटनास्थल पर पहुंचने के साथ ही युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य कराए जाने के निर्देश दिए.