Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

इस योजना की वजह से CG के युवाओं को मिला फिल्पकार्ट में काम, फ्लाइट से गए कंपनी ज्वाइन करने

0
307

रायपुर । छत्तीसगढ़ के ग्रामीण इलाकों के इन 36 युवाओं ने आज एक खास ‘उड़ान’ भरी। इन युवाओं ने DDU-GKY छत्तीसगढ़ में प्रशिक्षण लिया, हुनर सीखा और जब नौकरी करने का समय तो इन्हें इस सुखद आश्चर्य का अंदाज़ा भी नहीं था। नौकरी ज्यॉइन करने जा रहे इन लाभार्थियों के हाथों में नियुक्ती पत्र तो था ही साथ ही इनके हाथों में फ्लाईट के टिकट भी थे। इसे देख 36 लाभार्थियों के चेहरे दोहरी खुशी से चमक रहे थे। धमतरी के रस्तोगी एजुकेशन सोसायटी से ट्रेनिंग लेने वाली धरिता कहती हैं कि वो बहुत उत्साहित हैं और DDU-GKY का शुक्रिया अदा करती हैं। बिलासपुर के लाभार्थी सौरभ भारद्वाज ने चिन्म॒य बिल्डर्स प्राईवेट लिमिटेड से ट्रेनिंग ली है।

सौरभ कहते हैं ” नौकरी ज्वॉइन करने की खुशी दोगुनी हो गई क्यों कि हम प्लेन से जा रहे हैं।” हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों ने भी इन 36 लाभार्थियों का विशेष स्वागत किया।

ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन छत्तीसगढ़ द्वारा चलाई जा रही दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्प योजना DDU-GKY के तहत प्रशिक्षित 36 लाभार्थी 24 अगस्त को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाईट से हैदराबाद पहुंच चुके हैं।

DDU-GKY छत्तीसगढ़ के अन्छर्गत ट्रेनिंग ले रहा ये पहला बैच है जो नौकरी ज्वॉइन करने के फ्लाईट से जा रहा है। लाभार्थी आज सुबह रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे से रवाना हुए। सभी लाभार्थी क्वेस कॉर्प द्वारा नियुक्त किए गए हैं जो कि हैदराबाद में ‘फ्लिपकार्ट’ के लिए काम करेंगे। इन 36 लाभार्थियों ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशलप योजना में लॉजिस्टिक सेक्टर के पैकर एंड पिकर ट्रेड में 3 महीने की ट्रेनिंग ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here