तेल डिपो में आग लगने से 19 लोगों की मौत, 3 लोग अब भी लापता

0
196

इंडोनेशिया : इंडोनेशिया (Indonesian) की राजधानी जकार्ता में एक ईंधन भंडारण डिपो में लगी भीषण आग में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है और तीन लोग अब भी लापता है। बचावकर्ता एवं दमकलकर्मी लापता लोगों की तलाश में रविवार को भी जुटे रहे। सरकारी तेल और गैस कंपनी पर्टामिना द्वारा संचालित ईंधन भंडारण डिपो उत्तरी जकार्ता के तनाह मेराह इलाके में घनी आबादी वाले क्षेत्र के पास स्थित है।

यह इंडोनेशिया की ईंधन जरूरतों के 25 प्रतिशत की आपूर्ति करता है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए कम से कम 260 दमकलकर्मियों और 52 दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया था। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जनरल लिस्त्यो सिगिट प्रबोवो ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, डिपो को पश्चिम जावा प्रांत में पर्टामिना की बालोंगन रिफाइनरी से ईंधन मिला था और इस समय अत्यधिक दबाव संबंधी तकनीकी समस्या के कारण आग लगी।

डिपो के पास रहने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें गैसोलीन की तेज गंध आ रही थी, जिससे कुछ लोगों को उल्टियां भी हुईं और रात करीब आठ बजे भीषण विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण जान गंवाने लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। बचावकर्ता उन तीन लोगों की अब भी तलाश कर रहे हैं।

जो लापता बताये जा रहे हैं और पांच अस्पतालों में करीब 35 लोगों का इलाज किया जा रहा है। इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर है। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख लिस्टियो सिगित प्राबोवो ने कहा कि 1,300 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।