Narendra Modi

12784/20 RO NO

वेटिंग की झंझट खत्म! रेलवे ने पूरी की यात्रियों की डिमांड, इस फैसले से सबको मिलेगा कंफर्म टिकट

0
176

गर्मियों की छुट्टी (Summer Vacation) आते ही देशभर में यात्रियों की संख्या बढ़ गए हैं. ट्रेनों में लंबी वेटिंग लगी हुई है. कुछ यही हाल छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का है. ऐसे में यात्रियों की मांग पर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने वेटिंग (Waiting Berth) खत्म कर कंफर्म टिकट (Confirmed Ticket) की व्यवस्था कर दी है. इसके लिए भारतीय रेल ने 4 ट्रनों में अतिरिक्त कोच (Extra Coach) और 1 स्पेशल ट्रेन (Special Train) के विस्तार का फैसला लिया है.

यात्रियों को मिलेगी राहत
रेलवे के इस फैसले के बाद संबंधित रूट में सफर करने वाले यात्रियों के वेटिंग की झंझट खत्म हो जाएगी. इन गाड़ियों के लगभग सभी यात्रियों को कंफर्म बर्थ मिल जाएगी. वहीं स्पेशल ट्रेन के विस्तार से लंबी छट्टियों पर गए लोगों को राहत मिलेगी.

इन गाड़ियों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

– गाड़ी संख्या 22939/22940 हापा-बिलासपुर-हापा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की हापा से 18 मार्च को और बिलासपुर से 20 मार्च से जोड़ा जाएगा.

– गाड़ी संख्या 17482/17481 तिरुपति-बिलासपुर-तिरुपति एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच तिरुपति से 16 मार्च से 30 मार्च तक और बिलासपुर से 18 मार्च से एक अप्रैल तक के लिए जोड़ा जाएगा.

 

इस ट्रेन का किया गया विस्तार
दुर्ग-हटिया-दुर्ग के बीच चलने वाली 08185 / 08186 हटिया-दुर्ग-हटिया द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल की सुविधा 31 मार्च से बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गए है. ये ट्रेन दुर्ग से हटिया के लिए प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को 4 अप्रैल से 27 जुलाई तक 08186 नंबर और हटिया से दुर्ग के लिए प्रत्येक मंगलवार एवं गुरुवार को 5 अप्रैल से 28 जुलाई तक 08185 नंबर के साथ चलेगी.

लगातार कर रहे थे मांग
वेटिंग से परेशान यात्री रेलवे से लगातार इन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने की मांग कर रहे थे. जिससे उनकी छुट्टियां बेहतर बीत सके. अब रेलवे की ओर से जारी आदेश में ये क्लियर हो गया है कि उनकी मांगे मान ली गई है. यानी उनके गर्मियों की छुट्टी बिना चिंता के मजे में कटने वाली है.