RO NO.....12737/20

26 लाख की शराब : डिस्टेंपर की बोरियों के पीछे छुपाई, रायपुर के अफसरों ने किया जप्त

0
146

रायपुर : छत्तीसगढ़ के आबकारी विभाग ने होली से ठीक पहले अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी टीम की छापेमारी में 26 लाख से ज्यादा की अवैध शराब मिली है । इन शराब को प्रदेश के कई गांवों में खपाने की तैयारी थी। पुलिस ने 2000000 के ट्रक और 10-10 लाख की दो गाड़ियों को भी जप्त कर लिया है।

RO NO.....12737/20

रायपुर से लगे फिरदा इलाके में आबकारी की टीम ने बदमाशों को पकड़ा । जिनके पास से 445 पेटी गोवा ब्रांड की शराब बरामद हुई है। सुबह 4:00 बजे से ही आबकारी विभाग के अफसरों की टीम सड़क पर खुफिया तरीके से मौजूद थी। टीम को पहले से ही कुछ गाड़ियों का इनपुट मिला हुआ था जिनमें शराब रखकर लाई जानी थी।

अफसरों ने एक ट्रक को रुकवाया, एक बलेनो कार और डस्टर कार भी इस तस्करी में इस्तेमाल की गई थी । इन गाड़ियों अरे मैं पहले पकड़े जा चुके तस्करों ने जानकारी दी थी। इन गाड़ियों से पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा है जो झारखंड के धनबाद के रहने वाले हैं इनमें एक शख्स महासमुंद का भी रहने वाला है।

चुने और डिस्टेंपर की बोरियों को हटाया तो हैरान रह गए अफसर

आबकारी विभाग के अफसरों ने बताया कि जब ट्रक को रुकवाया गया तो पीछे चूने और डिस्टेंपर की बोरियां भरी हुई थी। ट्रक में मौजूद ड्राइवर ने कहा कि सिर्फ पेंटिंग का सामान लेकर वह डिलीवरी के लिए जा रहा है । ट्रक में कुछ भी नहीं है।

सैकड़ों बोरिया हटाए जाने के बाद अफसरों को भी लगने लगा कि ट्रक में सिर्फ बोरिया ही है । मगर कुछ बोरियां हटाते ही पीछे गोवा शराब ब्रांड की पेटियां नजर आई तो अफसर भी हैरान रह गए। इसी प्रकार की दो कारों में भी शराब की अवैध पेटियां भरी हुई थी।

होली से पहले खपाने का प्लान

आबकारी विभाग के अफसरों ने बताया कि इस अवैध शराब को प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में होली से ठीक पहले खपाने का प्लान था । इस बड़ी डील की खबर हमें मिली थी । जिसके बाद यह कार्रवाई की गई अब यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह शराब कहां से लाई गई है और किन लोगों को दी जानी थी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।