हॉकी वर्ल्ड कप 2023: अफ्रीका के खिलाफ 5-2 की जीत के साथ भारतीय टीम ने विश्वकप अभियान को किया समाप्त

0
161

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) का अपना आखिरी मुकाबला शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राउरकेला में खेला. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 5-2 से जीत मिली. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम का हॉकी वर्ल्ड कप 2023 से अभियान पूरी तरह से खत्म हो चुका है. टीम इंडिया ने नौवें स्थान पर रहते हुए इस बार टूर्नामेंट का समापन किया है.

भारतीय टीम को हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में जरुर नाकामयाबी हाथ लगी है, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान टीम का प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा. टीम इंडिया को महज एक मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा. इसके अलावा एक मैच ड्रा रहा. इन दोनों मुकाबलों के बाद भारतीय टीम शेष बचे अपने सभी मैच में जीत हासिल करने में कामयाब रही.

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अर्जेंटीना के साथ जहां नौवें स्थान पर रहा. वहीं दक्षिण अफ्रीका वेल्स के साथ 11वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट का समापन करने में कामयाब रही.

भारतीय टीम के लिए आखिरी मुकाबले में अभिषेक नैन ने पांचवें, हरमनप्रीत सिंह ने 12वें, समशेर सिंह ने 45वें, आकाशदीप सिंह ने 49वें और सुखजीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल दागा.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी मुकाबले में दो खिलाड़ी गोल दागने में कामयाब रहे. इसमें संकेलो मविंबी और कासिम मुस्तफा का नाम शामिल है. मविंबी ने अफ्रीकी टीम के लिए 49वें और मुस्तफा ने 60वें मिनट में गिल दागा.