RO NO.....12737/20

IAS और कुछ कारोबारियों को ED ने लिया हिरासत में, कोर्ट में लगाई फोर्स मगर किसी को नहीं किया पेश

0
227

गुरुवार को रायपुर में ED की बड़ी कार्रवाई का हल्ला रहा। खबरें आती रहीं कि बड़े कारोबारी IAS अफसर और शराब के कारोबारियों को पकड़ा गया है। कोर्ट में इनकी पेशी की खबर थी। 50 से ज्यादा जवान कोर्ट में तैनात कर दिए गए। अंबेडकर अस्पताल में भी सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए। मगर गुरुवार काे ED ने किसी को पेश नहीं किया। खबर आई कि इन लोगों को प्रवर्तन निदेशालय अपने दफ्तर में ही रखकर पूछताछ करेगा। बहुत मुमकिन है कि शुक्रवार को ED हिरासत में लिए गए कारोबारियों और अफसरों को पेश करे अदालत में।

RO NO.....12737/20

ED के छापों के लिए भाजपा जिम्मेदार
छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही ED की रेड को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। ED की रेड के लिए सीएम ने बीजेपी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जहां छापा नहीं डाला गया हो।
सीएम बोले अगर कहीं ED की कार्रवाई नहीं होती तो केवल बीजेपी शासित राज्य हैं मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और कर्नाटक। यहां ऐसा लगता है कि ED का दफ्तर ही नहीं है। महाराष्ट्र में जब तक उद्धव सरकार थी तब तक ED और CBI जैसी सेंट्रल एजेंसियां सक्रिय थी और जैसे ही सरकार बदली खरीद-फरोख्त हुआ, उसके बाद से ED का वहां कोई काम नहीं रह गया।