यह सही समय है कि मैं संन्‍यास लूं, IPL चैंपियन बनने के बाद धोनी का सबसे बड़ा बयान

0
169

अहमदाबाद: एक शानदार फाइनल मुकाबले के साथ आईपीएल 2023 का अंत हुआ। बारिश की वजह से यह मैच तीन दिन में खत्म हुआ, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने बाजी मारी और पांचवां टाइटल जीता। जी हां! चौंकिए मत। 28 मई दिन रविवार को यह खिताबी मुकाबला शुरू होना था, लेकिन लगातार बारिश के चलते मैच में टॉस तक नहीं हो पाया और खेल रिजर्व-डे यानी 29 मई को शिफ्ट हो गया। 29 मई को मैच तय समय पर शुरू हुआ, लेकिन पहली पारी खेले जाने के बाद एकबार फिर बारिश ने खलल डाला। मैच रुका और मैदान सूखाने और खेल दोबारा शुरू करने में इतना वक्त लग गया कि रात 12 बजे के बाद अगला दिन यानी 30 मई लग गया। बहरहाल इस शानदार जीत के लिए बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने संन्यास पर बड़ी बात कही।

मेरी बॉडी साथ नहीं दे रही

एमएस धोनी ने कहा, ‘यह सही समय है कि मैं संन्‍यास लूं, लेकिन कोई ऐसा नहीं होने देना चाहता है। मेरी बॉडी मेरा साथ नहीं दे रही थी, लेकिन मैं कर रहा था। यह इस स्टेडियम में मेरा पहला मैच था। चेन्‍नई में भी मेरा आखिरी मैच था। मैं जैसा हूं वैसा ही दिखाता हूं, खुद को बदलना नहीं चाहता हूं। भले ही हमने इस फाइनल की शुरुआत अच्छी नहीं की, लेकिन बल्लेबाजों ने वापसी करवाई। कौन किस तरह से दबाव झेलता है इसे हम समझाते है, अगर रहाणे जैसा प्‍लेयर हो तो अच्‍छा है।

आखिरी बॉल पर जीता चेन्नई
टॉस गंवाकर बी. साई सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की मदद से गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने 215 रन का लक्ष्य रखा। टॉस गंवाकर गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 214 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की पारी शुरू हुई ही थी कि झमाझम बरसात होने लगी। खेल दो घंटे 20 मिनट बाद शुरू हो सका। अब फाइनल जीतने के लिए चेन्नई के सामने संशोधित लक्ष्य 15 ओवर्स में 171 रन था। डेवोन कॉनवे (26 रन, 16 गेंद) और रुतुराज गायकवाड (47 रन, 25 गेंद) ने पावरप्ले के चार ओवर्स में 52 रन ठोक दिए। अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंद में 27 रन जोड़कर चेन्नई को होड़ में बनाए रखा। अपने रिटायरमेंट वाले मैच में अंबाति रायुडू ने भी हाथ दिखाए और आठ गेंदों में 19 रन उड़ाए। आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। जडेजा (15* रन, 6 गेंद) ने पांचवीं बॉल पर छक्का और छठी गेंद पर चौका मारकर चेन्नई की जीत तय कर दी।