दुर्ग में कांग्रेस का बड़ा कार्यक्रम, CM बघेल हितग्राहियों को देंगे करोड़ों की सौगात, सभी दिग्गज एक मंच पर

0
142

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस रविवार को 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है. आज कांग्रेस का दुर्ग जिले के पाटन क्षेत्र में बड़ा कार्यक्रम रखा गया है. इस कार्यक्रम का नाम दिया गया है ‘भरोसे का सम्मेलन’ इस कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित प्रदेश के तमाम मंत्री शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग आने के अनुमान लगाया गया है.

कांग्रेस ने 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर आज फूकेंगी चुनावी बिगुल
इस भरोसे के सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई योजनाओं के तहत हितग्राहियों को 2000 करोड से ज्यादा के राशि का ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे. इसके साथ ही 443 करोड़ 14 लाख के 88 विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा विशिष्ट अतिथि तौर पर शामिल होंगी. इसके अलावा प्रदेश के सभी मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम को लोग कांग्रेस के द्वारा 2023 के आखिरी महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव का चुनावी बिगुल फुकने से जोड़कर देखा जा रहा है.

2,000 करोड़ से अधिक राशि का ऑनलाइन बघेल करेंगे हितग्राहियों को ट्रांसफर
दुर्ग जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम सांकरा में आयोजित ‘भरोसे के सम्मेलन’ में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल राज्य शासन की तीन न्याय योजनाओं के हितग्राहियों और राजीव युवा मितान क्लबों को कुल 2028.92 करोड़ रूपए की राशि वितरित करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल 119 करोड़ 90 लाख 77 हजार रूपए की लागत से महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, सांकरा के बनने वाले शैक्षणिक भवन, संचालनालय भवन, प्रशासनिक भवन, छात्रावास सहित अन्य भवनों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे.

करोड़ों के 88 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे सीएम बघेल
इसके अलावा मुख्यमंत्री भुपेश बघेल पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दुर्ग जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम सांकरा में आयोजित ‘भरोसे के सम्मेलन’ में क्षेत्र के विकास के लिए 443 करोड़ 14 लाख रूपए की लागत के 88 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. बघेल इन कार्यों में से 68 करोड़ 26 लाख रूपए की लागत के 17 कार्यों का लोकार्पण और 374 करोड़ 87 लाख रूपए की लागत के 71 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे.