हेलीकॉप्टर से रायपुर की सैर पर निकले छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स, CM भूपेश बघेल ने किया था वादा

0
122

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल बोर्ड परीक्षा (Chhattisgarh Board Exam 2023) के रिजल्ट जारी होने के बाद से ही टॉपर बच्चों के लिए राज्य सरकार की ओर से खास घोषणा की गई थी। उन्होंने कहा था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले सभी बच्चों को हेलीकॉप्टर से जॉयराइड कराई जाएगी। वहीं, आज 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विशेष पिछड़ी जनजाति के बच्चों के लिए हेलीकॉप्टर राइड का आयोजन किया गया। इसके तहत 88 बच्चों ने ली हेलीकॉप्टर की राइड ली।

टॉपर्स ने हेलीकॉप्टर से घूमा रॉयपुर शहर
रायपुर हेलीपैड में इसकी व्यवस्था की गई है। छात्र अपने पैरेंट्स के साथ सुबह हेलीपेड पहुंचे। इसके बाद बारी-बारी से बच्चों को हेलीकॉप्टर से रायपुर शहर का भ्रमण कराया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आवास पर आयोजित होने वाले एक समारोह में इन बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने वादा किया था कि बच्चे 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप 10 में आएंगे तो उन्हें हेलीकॉप्टर में सवारी करने को मिलेगी। इस वादे को भी आज पूरा कर दिया गया है।

78 बच्चों ने बनाई है मेरिट में जगह
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 2023 की कक्षा दसवीं और बारहवीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में मेरिट सूची 78 बच्चों ने जगह हासिल की। ‘स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना’ के तहत आज सभी को जॉयराइड कराई गई। हेलीकॉप्टर ने आज सुबह 8:30 बजे करीब उड़ान भरी। सभी छात्र काफी खुश नजर आए। सभी टॉपर्स को हेलीकाप्टर जायराइड (आनंदमयी यात्रा) कराने को हेलीकाप्टर 15 बार उड़ान भरेगा।

टॉपर्स को मिलेगी डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि
छात्रों को जॉयराइड के साथ-साथ सम्मानित भी किया जाएगा। दोपहर बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री निवास में इन मेधावियों को स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि टॉपर्स को एक दिन पहले शुक्रवार को रायपुर लाया गया था।