RO NO.....12737/20

प्लेन हादसे के 40 दिनों बाद अमेजन जंगल से सुरक्षित बचाए गए 4 बच्चे, जानें कैसी थी स्थिति

0
138

अमेजन (Amazon) के जंगल में 1 मई को एक सिंगल इंजन प्लेन क्रैश हो गया था. इसके बाद प्लेन में 6 यात्री सहित 1 पायलट मौजूद थे. इनमें से बचे तीन लोगों की दुर्घटना में मौत हो गई थी. इसके बाद घटना के 40 दिनों के बाद अमेजन के घने जंगल से 4 बच्चों को सुरक्षित बचाया गया. अमेजन की जंगल से बचाए गए बच्चों की उम्र क्रमांक 13, 9, 4 और एक नवजात बच्चा शामिल है.

RO NO.....12737/20

जंगल से रेस्क्यू किए गए बच्चे बहुत ही बुरे हालात में थे. उन लोगों के शरीर में पानी की कमी थी, कीड़ो ने शरीर को बुरी तरह से काटा हुआ था. कोलंबिया के राष्ट्रपि गुस्तावो पेट्रो ने शुक्रवार (9 जून) को जानकारी दी कि बचाव दल ने चार बच्चों को अमेजन की जंगल से रेस्क्यू किया है. ये सारे बच्चे 40 दिन पहले हुई प्लेन दुर्घटना के शिकार हो गए थे.

40 दिनों से गहन बचाव कार्य चला
राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने कहा कि इन बच्चों को खोजने के लिए पिछले 40 दिनों से गहन बचाव कार्य चल रहा था. इसके लिए हमारी सरकार ने पूरी मेहनत की है. राष्ट्रपति पेट्रो ने क्यूबा से बोगोटा लौटने पर पत्रकारों से कहा कि बच्चों को जब जंगल में ढूंढा गया तो वो अकेले थे. अब उनका इलाज किया जा रहा है. प्लेन दुर्घटना 1 मई को हुई. सेसना सिंगल-इंजन प्रोपेलर प्लेन के इंजन में अचानक खराबी आने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

राष्ट्रपति ने पोस्ट की तस्वीरें
राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने एक ट्वीट करते हुए पोस्ट डाला, जिसमें बचावकर्ता जंगल के बीच दिख रहे है. ये सारे लोग सैन्य वर्दी में दिख रहे हैं, जो घने जंगल के बीच तिरपाल पर बैठे बच्चों की देखभाल कर रहे हैं. जंगल से सुरक्षित बचाए गए बच्चों के दादा ने फिडेंशियो वालेंसिया ने एएफपी को बताया कि हां बच्चे मिल गए है. मुझे तुरंत जाने और उन्हें वापस लाने के लिए हेलीकॉप्टर की जरूरत पड़ेगी.